Bharat Express

एक Click में पढ़िए आज की 10 बड़ी चुनावी खबरें: बिहार में राहुल गांधी के पहुंचते ही धंसा मंच तो देवेंद्र फडणवीस ने कहा- “संजय राउत गांजा पीकर…”

Election 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. अब हर जगह चुनावों की बात हो रही है. आइए ऐसे में जानते हैं सियासत से जुड़ीं 27 मई की बड़ी खबरें, जिन पर पूरे देश की नजर रही.

Election bulletin

आज की चुनावी सुर्खियां

Election 2024: लोकसभा चुनाव के कई चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. चाय की टपरी हो या फिर पान की दुकान, हर जगह चुनाव के चर्चे हो रहे हैं. लोगों की बातें सुन सुनकर ऐसा लगता है कि नेताओं से ज्यादा चुनाव की बातें तो जनता कर रही है. कौन जीतेगा? कौन हारेगा? किसने बदला पाला, किस पार्टी ने किया कौन-सा चुनावी वादा. नेताओं की ओर से एक-दूसरे पर लगाए जा रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच आइए यहां जानते हैं चुनाव से जुड़ी 27 मई की 10 बड़ी खबरें –

‘पंजाबियों को धमकी मत देना अमित शाह जी’, अमृतसर में गरजे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने पंजाब के लुधियाना में एक रैली को संबोधित करने के क्रम में चार जून के बाद भगवंत मान की सरकार गिरने का दावा किया था। इस पर सोमवार को केजरीवाल ने कहा, “अमित शाह जी धमकी देकर गए हैं, कह रहे हैं कि चार जून के बाद भगवंत मान की सरकार नहीं रहेगी। आखिर इन लोगों को इतना भरोसा कैसे है? 92 सीट है यार? कैसे गिरा दोगे?

अखिलेश का भाजपा पर वार, बोले – 400 पार का नारा देने वाले पूर्वांचल के चुनाव में नारा भूले

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग 4 सौ पार का नारा दे रहे थे, जब से पूर्वांचल में चुनाव आया है वो ये नारा भूल गए हैं। अखिलेश यादव सोमावार को गाजीपुर और चंदौली दौरे पर थे। इस दौरान चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “पूर्वांचल ने जो उम्मीद दी है छठे चरण में, मैं कह सकता हूं कि ये जो भाषण बदल रहे हैं, व्यवहार बदल रहे हैं, जनता वोट की चोट देकर इन्हें 7 समंदर पार फेंक देगी।

संजय राउत गांजा पीकर लेख लिखते हैं, देवेंद्र फडणवीस का बड़ा हमला

देवेंद्र फडणवीस ने संजय राउत पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सांसद संजय राउत इस वक्त लंदन में हैं और वह गांजा पीकर लेख लिखते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, खुद पर संजय राउत की टिप्पणी का जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा कि मैंने बार-बार कहा है कि संजय राउत के संबंध में मुझसे प्रश्न पूछा ना जाए। जो लोग गांजा पीकर लेख लिखते हैं, मैं उन पर बोलता नहीं हूं, मेरे ख्याल से वह लंदन में हैं, वहां पर मानसिक उपचार करवाएं, दवाइयां लें।

हम लोग अयोध्या और काशी के बाद मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मऊ और गाजीपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में बड़े स्तर पर निवेश हो रहा है, जिसके बाद यहां फैक्ट्रियां लगेंगी और नौजवानों को यहीं पर नौकरी भी मिलेगी। यूपी से माफियाओं का सफाया करने के बाद अब प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश आ रहा है। सीएम योगी ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि इन लोगों ने गरीबों के बेटों को मारने का संकल्प लिया था, हमने भी माफिया को मिट्टी में मिलाने का संकल्प लिया और आज माफिया मिट्टी में मिल चुके हैं। अब हम लोग अयोध्या और काशी के बाद मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं।

बिहार : राहुल गांधी के पहुंचते ही मंच धंसा, सभी ने एक-दूसरे को संभाला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पाटलिपुत्र क्षेत्र के अंतर्गत पालीगंज में रैली को संबोधित करने के लिए जैसे ही मंच पर पहुंचे, मंच हल्का सा धंस गया। हालांकि, इस घटना में किसी को चोट नहीं आई। दरअसल, जिस वक्त राहुल गांधी मंच पर पहुंचे, उसी वक्त मंच टूट गया और एक हिस्सा थोड़ा नीचे चला गया। यह रैली पालीगंज स्थित कृषि फार्म में आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में राजद नेता तेजस्वी यादव, विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी और भाकपा माले के नेता दीपांकर भट्टाचार्य भी मौजूद थे। इस दौरान राहुल गांधी को पाटलिपुत्र से राजद की प्रत्याशी मीसा भारती ने हाथ पकड़कर संभाला।

राहुल गांधी के बिहार दौरे पर प्रशांत किशोर का तंज, कहा- बिहार में कांग्रेस कहीं नहीं है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सोमवार को एक दिवसीय बिहार दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले चर्चित चुनावी रणनीतिकार और बिहार में जन सुराज पदयात्रा कर रहे प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि बिहार में कांग्रेस कहीं दिखाई नहीं दे रही है। किशोर ने पत्रकारों के एक सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं बिहार में हूं और इसी राज्य में पदयात्रा कर रहा हूं। जहां तक कांग्रेस का सवाल है और कांग्रेस के संदर्भ में मुझसे सवाल का जवाब चाह रहे हैं तो हमको बिहार में कांग्रेस कहीं गांव-देहात में नहीं दिखी। मैं पिछले 17 महीने से पदयात्रा कर रहा हूं। मुझे न कहीं कांग्रेस दिखी न कांग्रेस का झंडा दिखा, न ही कोई कार्यकर्ता दिखा, न ही कोई कार्यक्रम दिखा।”

पूरे दिन करते हैं चुनाव प्रचार, लेकिन जेल जाने की बारी आने पर केजरीवाल की तबीयत हो जाती है खराब : सिरसा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद दो जून को सरेंडर करना है। लेकिन उससे पहले ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर बीमारी की बात कहते हुए अंतरिम जमानत को सात दिन के लिए और बढ़ाने का अनुरोध किया है। अरविंद केजरीवाल की याचिका की तीखी आलोचना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि वह पूरे दिन चुनाव प्रचार करते हैं लेकिन जेल जाने की बारी आने पर उनकी तबियत खराब हो जाती है।

“आपको टीवी पर बताया जा रहा है कि मोदीजी जैसा कोई नेता नहीं है लेकिन सच्चाई यह है…”: प्रियंका गांधी

प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आज कहा कि लोगों को गुमराह किया जा रहा है कि देश आगे बढ़ रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि युवा बेरोजगार हैं और महंगाई बढ़ रही है। आज यहां एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, “पीएम मंच से बकवास कर रहे हैं। कभी कहते हैं कि कांग्रेस आपकी भैंस चुरा लेगी, वे आपका मंगलसूत्र चुरा लेंगे। उनकी सच्चाई बिल्कुल साफ है। आपको टीवी पर बताया जा रहा है कि मोदीजी जैसा कोई नेता नहीं है और देश आगे बढ़ रहा है। सच्चाई यह है कि आज युवा बेरोजगार हैं और महंगाई बढ़ रही है। इस देश में 70 करोड़ युवा बेरोजगार हैं।”

ममता चुपचाप चाहती हैं कि कुरान को मिटा दिया जाए: अमित मालवीय

भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा है कि रामायण, महाभारत, बाइबिल और कुरान एक दिन खत्म हो जाएंगे। मालवीय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक ईशनिंदा वाले बयान में कहा है कि रामायण, महाभारत, बाइबिल और कुरान एक दिन खत्म हो जाएंगे! यह अकल्पनीय है कि कोई राजनीतिक नेता किसी भी धर्म के प्रतिष्ठित धार्मिक ग्रंथ के विलुप्त होने की कामना करेगा।”

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र पर निशाना साधा, कहा- ‘भारत के सैनिक मजदूर बन गए’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर भारत के सैनिकों को मजदूर बनाने का आरोप लगाया और 4 जून को सत्ता में आने के बाद अग्निवीर योजना को खत्म करने का वादा किया। बख्तियारपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा, “अग्निवीर योजना के माध्यम से, उन्होंने (केंद्र) भारत के सैनिकों को मजदूर बना दिया है। हम अग्निवीर को रद्द करेंगे और इसे पहले की तरह करेंगे। भारत का हर युवा जानता है कि अग्निवीर का मतलब भारत के सैनिकों को मजदूर बनाना है”।

Bharat Express Live

Also Read