Bharat Express

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सुधा मूर्ति हुईं राज्यसभा के लिए नामित, पीएम मोदी का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को समाजसेवी और लेखिका सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए नामांकित होने पर बधाई दी और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर की गई घोषणा को भारत की “नारी शक्ति” के लिए एक “शक्तिशाली प्रमाण” करार दिया.

सुधा मूर्ति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए नामित करने के बाद, समाजसेवी और लेखिका सुधा मूर्ति ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें गरीबों के लिए काम करने के लिए एक बड़ा मंच मिल रहा है. काम का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को लेखिका और समाजसेविका सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया. सुधा मूर्ति ने मीडिया को बताया, “मैं खुश हूं, साथ ही मुझे लगता है कि मुझे अधिक जिम्मेदारी दी गई है. मैं अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ काम करूंगा. व्यक्तिगत स्तर पर, मैं खुश हूं कि मुझे गरीबों के लिए काम करने के लिए एक बड़ा मंच मिल रहा है.”

खुद को राजनेता नहीं मानतीं

जब सुधा मूर्ति से पूछा गया कि क्या इसे राजनीतिक क्षेत्र में एक कदम माना जा सकता है, तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह खुद को राजनेता नहीं मानतीं. उन्होंने कहा, ” मुझे नहीं लगता कि मैं खुद को एक राजनेता मान सकती हूं और मैं एक राजनेता नहीं हूं. मैं एक मनोनीत राज्यसभा सदस्य हूं. मेरे दामाद (ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक) की राजनीति उनके देश और उसके लिए है अलग है, और मेरा काम अलग है. मैं अब एक सरकारी कर्मचारी हूं.”

इसे भी पढ़ें: “अगली महाशिवरात्रि पर मैं ही ऐसा कार्यक्रम करूंगा”, नेशनल क्रिएटर अवॉर्ड में युवाओं को पीएम मोदी की एक और गारंटी

पीएम मोदी न जताई प्रसन्नता

समाजसेवी और लेखिका सुधा मूर्ति के राज्यसभा ने नामित होने के बाद प्रसन्नता जताते हुए ट्वीट किया, ‘मुझे खुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने राज्यसभा में सुधा मूर्ति को नामांकन किया है. सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विविध क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान अतुलनीय और प्रेरणादायक रहा है. राज्यसभा में उनकी उपस्थिति हमारी ‘नारी शक्ति’ का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण है. उनके सफल संसदीय कार्यकाल की कामना करता हूं.”

पीएम मोदी का जताया आभार

उच्च सदन के लिए नामांकित होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मूर्ति ने कहा, “यह उनके लिए बहुत अच्छा है कि उन्होंने मेरे काम की सराहना की, मैं प्रधानमंत्री को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को समाजसेवी और लेखिका सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए नामांकित होने पर बधाई दी और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर की गई घोषणा को भारत की “नारी शक्ति” के लिए एक “शक्तिशाली प्रमाण” करार दिया.

Also Read