Bharat Express

ठगों ने कोऑपरेटिव बैंक से उड़ाए 146 करोड़, रिटार्यड अफसर की मदद से करते थे फर्जीवाड़ा

बैंक से उड़ाए गए 146 करोड़

उतर-प्रदेश में  एक कोऑपरेटिव बैंक  से 146 करोड़ की रकम अपने खाते में  ट्रांसफर करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों आरोपी एक रिटार्यड बैंक अधिकारी के साथ मिलकर बैंक खातों से फर्जीवाड़ा करके खाता धारकों के बैंक अकाउंट से पैसे अपने अकाउंट में डालते थे.

कंस्ट्रक्शन कंपनी में ट्रांसफर किए 74 करोड़

यूपी साइबर टीम  के हत्थे चढ़े बैंक ठगों ने बताया कि उन्होंने बैंक से भूमि सागर कंस्ट्रक्शन नाम की एक कंपनी में 74 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे. इस फर्जीवाड़े के मामले में खुद सागर कंस्ट्रक्शन का मालिक शामिल  था जिसने आरएस दुबे नाम के एक बैंक  रिटायर्ड अफसर के साथ मिलकर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया. पुलिस हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है.

बैंक को 74 करोड़ वापस मिले

बैंक से फर्जीवाड़ा करके निकाले गए 74 करोड़ रुपये बैंक को वापस मिल गए हैं. बैंक के अध्यक्ष तेजवीर सिंह के अनुसार मुख्य महाप्रबंधक एनके सिंह की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच समिति जांच कर रही है. रिपोर्ट के बाद बैंक की व्यवस्था में सुधार के साथ दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि कंस्ट्रक्शन कंपनी में ट्रांसफर किए गए 74 करोड़ रुपयों की रिकवरी कर ली गई है. जबकि बाकि के 72 करोड़ कुछ जरुरी कानूनी कार्रवाई पूरी होते ही बैंक में वापस जमा हो जाएंगे.

–भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read