Bharat Express

Jammu and Kashmir: श्रीनगर में दो दिवसीय फारूक मेमोरियल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप का हुआ आयोजन

Jammu and Kashmir: फारूक मेमोरियल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप के पदक विजेता आगामी एलजी कप ऑल इंडिया ताइक्वांडो चैंपियनशिप – 2023 में जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Shrinagar Sports

ताइक्वांडो चैंपियनशिप का एक दृश्य

Srinagar: जम्मू-कश्मीर में सरकार द्वारा खेलों के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए तमाम तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. स्थानीय स्तर पर भी प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए खेल से जुड़े आयोजन किए जा रहे हैं. बीते दिनों श्रीनगर में भी शेर-ए-कश्मीर इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दो दिवसीय फारूक मेमोरियल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप आयोजित की गई. भारतीय ताइक्वांडो फेडरेशन के तत्वावधान में जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कश्मीर में ताइक्वांडो के सम्मानित संस्थापक दिवंगत जनाब फारूक अहमद को श्रद्धांजलि दी गई.

माई यूथ, माई प्राइड

“माई यूथ, माई प्राइड” के प्रतीक के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. चैंपियनशिप में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के सभी जिलों में विभिन्न वजन श्रेणियों और आयु वर्गों के 700 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया. युवा सेवा और खेल विभाग के निदेशक सुभाष चंद्र छिब्बर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. कार्यक्रम में सरकार के खेल प्रमोटर और अवर सचिव रऊफ अहमद भट भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी और केरला ब्लास्टर्स फुटबॉल क्लब के मुख्य कोच इश्फाक अहमद का भी स्वागत किया गया. हिलाल अहमद और शफीक अहमद इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे.

जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन की सराहना

मुख्य अतिथि छिब्बर ने कहा, “मैं फारूक मेमोरियल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप के सभी प्रतिभागियों और पदक विजेताओं को हार्दिक बधाई देता हूं. खेल के प्रति इस तरह के उत्साह और जुनून को देखना प्रेरणादायक है. केंद्र शासित प्रदेश में ताइक्वांडो को बढ़ावा देने के उनके अथक प्रयासों के लिए मैं जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन की भी सराहना करता हूं.

इसे भी पढ़ें: Jammu and Kashmir: केंद्रीय संयुक्त सचिव ने डोडा में जल शक्ति अभियान के कार्यान्वयन की समीक्षा की

विजेताओं को मिला पदक

उद्घाटन समारोह योग्य विजेताओं को पदक वितरण भी किया गया. छिब्बर ने एसोसिएशन के अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ पदक प्रदान किए, जबकि कोच और रेफरी को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए प्रशंसा के प्रतीक के रूप में विशेष स्मृति चिन्ह प्राप्त हुए. फारूक मेमोरियल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप के पदक विजेता आगामी एलजी कप ऑल इंडिया ताइक्वांडो चैंपियनशिप – 2023 में जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करेंगे और राष्ट्रीय मंच पर अपने कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करेंगे.

Bharat Express Live

Also Read