Bharat Express

Lucknow to Goa and Ahmedabad: लखनऊ से गोवा और अहमदाबाद के लिए शुरू हुई सीधी उड़ानें

Lucknow: अकासा एयर ने लखनऊ से गोवा और अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ानें शुरू कर दी है. इससे जनता को काफी राहत मिलेगी.

plane

सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया

 Lucknow to Goa and Ahmedabad: लखनऊ से गोवा और अहमदाबाद के लिए जाने वालों के लिए ये राहत भरी खबर हो सकती है कि अब उनको इन दो जगहों पर जाने के लिए किसी भी तरह की परेशानी की सामना नहीं करना होगा. उनको अब लखनऊ से ही सीधी उड़ाने मिल सकेंगी.

अकासा एयर ने लखनऊ से गोवा और अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ानें शुरू कर दी है. चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीसीएसआईए) के एक प्रवक्ता के अनुसार, अब लखनऊ से औसत दैनिक उड़ानों की संख्या बढ़कर 128 हो जाएंगी. प्रवक्ता ने कहा, अकासा एयर के साथ, हम लखनऊ से 24 वें घरेलू गंतव्य के रूप में नए गोवा मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जोड़कर प्रसन्न हैं. इसके साथ ही हमारे पास लखनऊ को गोवा से जोड़ने वाली तीन एयरलाइंस हैं, अन्य दो एयरलाइंस एयर एशिया और इंडिगो हैं. अकासा एयर भी एक लॉन्च कर रही है. लखनऊ को अहमदाबाद से जोड़ने वाली नई उड़ान, हवाई अड्डे से उनकी साप्ताहिक प्रस्थान संख्या 35 तक है. अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाली दूसरी एयरलाइन इंडिगो है.

ये भी पढ़ें- Atique Ahmed: अतीक को साबरमती जेल से यूपी ला रही है पुलिस, MP के शिवपुरी के बाद झांसी की ओर बढ़ रहा है काफिला, सुरक्षा के लिहाज से बदल सकता है UP में रूट

उड़ानों से सम्बंधित देखें जरूरी जानकारी

-आम जनता के हित को देखते हुए लखनऊ एयरपोर्ट से गोवा के लिए रोजाना नॉन-स्टॉप फ्लाइट दोपहर 2.15 बजे और अहमदाबाद से रात 9 बजे रवाना होगी.

-हाल के दिनों में, लखनऊ हवाई अड्डे ने यूपी-राज्य की राजधानी से परिचालन शुरू करने के लिए तीन एयरलाइनों – एयर एशिया इंडिया, अकासा एयर और थाई एयर एशिया को जोड़ने में सफलता प्राप्त की है.

-जानकारी के मुताबिक, लखनऊ हवाई अड्डे के माध्यम से प्रतिदिन 18 हजार से अधिक यात्री 128 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रा करते हैं.

-ये भी जानकारी सामने आ रही है कि 2023 के पहले दो महीनों में सीसीएसआईए ने लगभग 1.04 मिलियन यात्रियों की आवाजाही दर्ज की.

-सीसीएसआईए ने करीब 136,880 अंतर्राष्ट्रीय और लगभग 9.03 लाख घरेलू यात्रियों के साथ पहले दो महीने उपयोगी देखे. इसी के बाद सीधी उड़ानों का फैसला लिया गया .

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read