Bharat Express

UP News: फिर विवादों में फंसी DM नेहा जैन, बेटे के बर्थडे केक पर थी भगवान की तस्वीर, हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

संयुक्त परिषद के जिला संयोजक अमित पांडेय ने आरोप लगाया है कि जिलाधिकारी ने घटना के बारे में बात करने के लिए बुलाया और फिर मोबाइल फोन छीन लिया.

UP News

डीएम नेहा जैन ने अपने बेटे का जन्मदिन मनाया था, जिसके केक पर विवाद है

कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन एक और विवाद में फंस गई हैं, इस बार अपने बेटे के जन्मदिन के केक को लेकर. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैन के बेटे के बर्थडे केक पर भगवान की तस्वीर और त्रिशूल था. 1 अप्रैल को जन्मदिन समारोह के दौरान काटे गए केक की तस्वीरें पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही हैं, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के नाम पर विरोध प्रदर्शन किया है. जिलाधिकारी ने एक बयान जारी कर कहा है कि केक पर छवि फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के एक सुपर हीरो की थी, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है.

अमित पांडेय ने लगाया आरोप

उन्होंने कहा, इसके इस्तेमाल का मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था, लेकिन अगर किसी को ऐसा लगा हो तो मैं माफी मांगती हूं. वीएचपी गौरक्ष प्रमुख आदित्य शुक्ला और राज्य सरकार के कर्मचारियों की संयुक्त परिषद के जिला संयोजक अमित पांडेय ने आरोप लगाया है कि जिलाधिकारी ने घटना के बारे में बात करने के लिए उन्हें अपने आवास पर बुलाया और फिर उनके मोबाइल फोन जबरन छीन लिए गए. दोनों नेताओं ने कहा कि उन्हें सात घंटे बैठाया गया और अगले दिन उनके मोबाइल फोन वापस कर दिए गए.

हमारी संस्कृति और विरासत का अपमान

विहिप के गौरक्ष प्रमुख ने इस प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह हमारी संस्कृति और विरासत का अपमान है. उधर, अमित पांडेय ने बताया कि उन्होंने घटना की शिकायत पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात को सौंपी है. वहीं जिलाधिकारी ने कहा है कि निजी जीवन की तस्वीरें साझा करना निजता का हनन है. उन्होंने कहा, मैंने कानपुर देहात के एसपी को पत्र लिखकर इस बात की जांच का अनुरोध किया है कि तस्वीरें कैसे लीक हुईं. जांच से पता चलेगा कि इसके पीछे कौन लोग थे.

पुलिस दोनों शिकायतों की कर रही जांच

कानपुर देहात एसपी बी.बी.टी.जीएस. मूर्ति ने कहा कि पुलिस दोनों शिकायतों की जांच कर रही है. गौरतलब है कि जिला मजिस्ट्रेट उस समय विवादों में आ गए थे, जब फरवरी में एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान दो महिलाओं की मौत हो गई थी और उसी समय एक समारोह में जैन की नृत्य का एक वीडियो क्लिप वायरल हो गया था.

-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read