Bharat Express

Tripura Assembly Election: गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी की चुनावी रैलियां, ममता बनर्जी भी करेंगी रोड शो

Tripura Assembly Election: राजनीतिक नेताओं के निर्धारित दौरे के मद्देनजर पूर्वोत्तर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार को त्रिपुरा में दो रैलियां और एक रोड शो किया था.

Tripura Assembly Election

गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी और ममता बनर्जी

Tripura Assembly Election: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ मंगलवार को त्रिपुरा में दो-दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी भी पूर्वोत्तर राज्य में रोड शो करेंगी। राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को चुनाव होंगे.

देश के रक्षा मंत्री सिंह दिन में उनाकोटी जिले के कैलाशहर और वेस्ट त्रिपुरा के बदरघाट में सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से दो रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ नॉर्थ त्रिपुरा जिले के बागबासा और खोवाई के कल्याणपुर में दो रैलियां करेंगे. जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का रोड शो राज्य की राजधानी अगरतला में दोपहर में शुरू होगा.

16 प्रतिशत उम्मीदवार आपराधिक मामले वाले, 17 प्रतिशत करोड़पति

त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में 259 उम्मीदवारों में से 16 फीसदी (41) ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं, जबकि 17 फीसदी (45) करोड़पति हैं. 2018 के विधानसभा चुनावों में, 17 फीसदी (22) ने अपने खिलाफ आपराधिक मामलों की घोषणा की थी. सभी 259 उम्मीदवारों के स्व-शपथ पत्रों के विश्लेषण के अनुसार, 8 प्रतिशत (21) ने 2018 में 6 प्रतिशत (17) के खिलाफ खुद के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले घोषित किए हैं.

ये भी पढ़ें: Assembly Elections 2023: त्रिपुरा में 16 फरवरी, नागालैंड-मेघालय में 27 फरवरी को मतदान, 2 मार्च को आएंगे नतीजे

मतदान के लिए 43 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ), त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) और राज्य पुलिस सहित 43,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैनात किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Tripura: अमित शाह आज त्रिपुरा में करेंगे चुनाव प्रचार, ममता बनर्जी भी करेंगी त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पूजा

राजनीतिक नेताओं के निर्धारित दौरे के मद्देनजर पूर्वोत्तर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार को त्रिपुरा में दो रैलियां और एक रोड शो किया था.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read