आपको भी चाहिए अपने चेहरे पर नूर? बस चुकंदर में मिक्स करें ये चीजें, मिलेगी चमकती त्वचा

Beetroot Face Mask: हम आपको नैचुरल इंग्रीडिएंट से बने एक फेशियल मास्किंग के बारे बताते हैं, जो चमकदार त्वचा प्रदान करता है…

Beetroot Face Mask

Beetroot Face Mask

Beetroot Face Mask : ग्लोइंग और निखरी स्किन किसे पसंद नहीं है? चेहरे के लिए हम सबसे पहले नैचुरल, ऑर्गैनिक और होममेड फेस मास्क का उपयोग करना पसंद करते हैं। क्योंकि यह हमारी त्वचा को प्राकृतिक चमक देते हैं । यही कारण है कि रेडीमेड कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के जमाने में भी अधिक लोग प्राकृतिक तरीकों का ही उपयोग करते हैं। ऐसे में हम आपको नैचुरल इंग्रीडिएंट से बने एक फेशियल मास्किंग के बारे बताते हैं, जो चमकदार त्वचा प्रदान करता है। यह चुकंदर का फेस मास्क हैं। चुकंदर पोषक तत्वों से भरपूर होता है और त्वचा के लिए सबसे फायदेमंद होता है। आइए बताते हैं कि चुकंदर से आप फेस मास्क कैसे बना सकते हैं।

चुकंदर और टमाटर का फेस मास्क (Beetroot Face Mask)

आप चुकंदर और टमाटर से बना फेस मास्क भी लगा सकते हैं। ये स्किन को एक अगल ही चमक देने में मदद करते है। टमाटर के छिलकों में विटामिन ए, विटामिन के और विटामिन बी होता हैं। इससे टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है। ये चेहरे के ऑइल को दूर कर देता है। इससे सनबर्न की समस्या भी दूर हो जाती है। झुर्रियां भी कम हो जाती है। चुकंदर स्किन को हाइड्रेट रखता है और टैनिंग को कम करने की क्षमता भी रखता है। इन दोनों को एक साथ इस्तेमाल करने से त्वचा की सभी समस्याओं को दूर किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : Hug Day पर अपने प्यार को भेजें ये खास मैसेज, रिश्ते को दें नई ताजगी

चुकंदर और दही का फेस मास्क (Beetroot Face Mask)

यह त्वचा को हाइड्रेट करता है और फेस की स्किन को चिकना रखता है। चुकंदर दही का फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक कद्दूकस किया हुआ चुकंदर लें और उसमें दो चम्मच दही और कुछ बूंद बादाम के तेल को मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और अच्छे से मसाज करें। फेस को पानी से धोने से पहले 20 तक के लिए छोड़ दें।

Bharat Express Live

Also Read