Bharat Express

अब दुबलेपन से बिलकुल भी न हो परेशान, बस अपनी डाइट में शामिल करें ये फूड्स

Weight Gain Tips: बहुत ज्यादा दुबला होना भी एक समस्या है. तो चालिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे खाने के ऑप्शंस जो वजन बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.

Weight Gain Tips

Weight Gain Tips

Weight Gain Tips: कुछ लोग मोटापे से परेशान होते हैं, तो कुछ अपने दुबलेपन से परेशान होते हैं. बहुत ज्यादा दुबला होना भी एक समस्या है, जिससे कमजोरी के रूप में भी देखा जा सकता है. जी हां जब कोई व्यक्ति ज़्यादा पतला होता है तो वह बोडी मेंटेने करना चाहता है और स्वस्थ दिखने की कोशिश करता है. तो चालिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे खाने के ऑप्शंस जो वजन बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. जानिए कौन से फूड्स जिन्हें पतले लोग वजन बढ़ाने के लिए खा सकते हैं…

साबुदाने के कटलेट्स (Weight Gain Tips)

साबूदाना में बहुत अधिक मात्रा में कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट होते हैं. इसलिए वजन बढ़ाने के लिए साबूदाने के कटलेट आप खा सकते हैं. साबूदाना के कटलेट खाने से शरीर को पोटैशियम, विटामिन सी और हेल्दी कार्बोहाइड्रेट मिलते हैं. यह ग्लूटेन- फ्री होती है.

केले के शेक

बनाना शेक हेल्दी शरीर के लिए काफ़ी फ़ायदेमंद है, जो पूरे दिन आपके पेट को भरा रखने में मदद करता है. इससे आपको इम्यूनिटी बूस्ट करने में मदद मिल सकती है. बनाना शेक से आप वजन भी बढ़ा सकते हैं. ये ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करता है. इसकी मदद से आप अनहेल्दी फूड्स से बच सकते हैं. अगर आपको क्रेविंग महसूस हो तो आप केले का शेक पी सकते हैं. इसका मतलब है कि आप स्वस्थ रहते हुए आसानी से वजन कम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Hariyali Teej 2024: क्यों मनाई जाती है हरियाली तीज? जानें इस दिन किस वजह से होता है खास श्रृंगार

घी और चीनी जूस (Weight Gain Tips)

वजन बढ़ाना उतना भी मुश्किल नहीं है जितना आप सोचते हैं. अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो अपने आहार में घी और चीनी को शामिल करें. घी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. घी और चीनी एक साथ खाने से वजन तेजी से बढ़ता है.

Also Read