Bharat Express

आज गिफ्ट कर रहे हैं टेडी बीयर, तो पहले जान लें आखिर क्यों मनाया जाता है Teddy Day?

Teddy Day 2024: अगर आप भी अपने किसी खास को टेडी गिफ्ट करने का प्लान कर रहे हो तो पहले जान लीजिए कि टेडी डे क्यों मनाया जाता है….

Teddy Day 2024

Teddy Day 2024

Teddy Day 2024: जैसा कि आप सबको पता है कि वैलेंटाइन वीक चल रहा है. प्यार का माहौल बना हुआ है और हम सब 10 फरवरी को टेडी डे सेलिब्रिट करते हैं. इस दिन लोग किसी खास को प्यार की निशानी देते हैं. जबकि चॉकलेट और टेडी गिफ्ट के लिए नोर्मल लग सकता हैं, लेकिन वे वेलेंटाइन डे के सबसे पर्फेक्ट गिफ्ट बने हुए हैं. टेडी डे मनाने के लिए टेडी खरीदने का समय आ गया है.

हालाँकि आप टेडी बियर को वैलेंटाइन वीक के अलावा भी किसी भी मौके पर गिफ्ट  कर सकते हैं. अब चाहे वो किसी का जन्मदिन हो या फिर कोई पार्टी। वैसे आपको मार्किट में अलग-अलग रंगों के साथ कई सारी वैरायटी के टेडी मिल जाएंगे। अगर आप भी अपने किसी खास को टेडी गिफ्ट करने का प्लान कर रहे हो तो पहले जान लीजिए कि टेडी डे क्यों मनाया जाता है.

Teddy Day 2024

यह भी पढ़ें : इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा…. भारतीय थेरेपी ने कैंसर मरीजों को स्वस्थ्य जीवन की दिखाई उम्मीद, जानें क्या है खास

टेडी डे क्यों मनाया जाता है (Teddy Day 2024)

ऐसा माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर “टेडी” रूजवेल्ट के नाम पर रखा गया था. एक बार वह एक भालू का शिकार करने गया, लेकिन उसकी मासूमियत को देखकर उसने उसे गोली नहीं मारी और इसलिए उन्होंने उस जानवर को न मारने का फैसला किया. उनके निर्णय को सम्मान देने के लिए एक प्यारा सा टेडी / सॉफ्ट टॉय बनाया गया था. भावनाओं को बताने वाला टेडी बियर आप भी अपने पार्टनर को गिफ्ट करके अपने प्यार की फीलिंग एक्सप्रेस कर सकते हैं. अगर आप अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट करते हैं, तो सामने वाला काफी स्पेशल फील करता है. आपका पार्टनर टेडी को लंबे समय तक अपने पास रख सकता है, ताकि उसे आपकी याद आती रहें.

Also Read