Bharat Express

Daily Rashifal 12 February 2023: मेष और सिंह राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा दिन, जानें आज का राशिफल

Rashifal: नौकरी कर रहे लोगों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति प्राप्त होती दिख रही है, इसलिए आज उनको महिलाओं से अच्छा व्यवहार करना बेहतर रहेगा।

Today-Horoscope

राशिफल

Daily Rashifal 12 February 2023: 12 फरवरी, शनिवार को माघ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. इसे जया व भीष्म एकादशी कहते हैं. सूर्योदय आर्द्रा नक्षत्र दिन भर रहेगा. शनिवार को आर्द्रा नक्षत्र होने से मुद्गर नाम का अशुभ योग इस दिन बन रहा है.

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)

विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों के लिए अपने गुरुजनों से सलाह लेनी पड़ सकती है, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे. संतान के लिए आज आप किसी नए व्यवसाय को कराने की सोच सकते हैं. आज आपको व्यापार में भी अपने प्रतिद्वंद्वियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं.
उपाय- तुलसी की पूजा करें.

वृष राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

यदि कोई विवाद था, तो वह उसे दूर कर गले मिलेंगे. आपको ससुराल पक्ष के लोगों से भी धन लाभ मिलता दिख रहा है. आज का दिन आपके सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि का दिन रहेगा. आज आपको लोगों का भी पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन आज आपकी अपने जीवनसाथी से कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न होती दिख रही है.
उपाय- पीपल पर जल चढ़ाएं.

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप आय के विभिन्न साधनों में भी विनियोग करेंगे. आज आपके वाहन की खराबी के कारण धन खर्च बढ़ सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा. आज आप यदि किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे, तो उसमें धन व्यय करना पड़ेगा. आज आपको किसी भी कार्य में जल्दबाजी करने से बचना होगा और धैर्य से काम लेना होगा।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी खिलाएं.

कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज आपको अपनी संतान की कुछ समस्याओं के लिए अपने जीवनसाथी के साथ बैठकर सलाह मशवरा करना होगा, नहीं तो संतान किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकती है. आज आपके परिवार के वरिष्ठ सदस्य किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे, जो आपको अवश्य करना है, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं.
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज व्यापार में यदि आप किसी नई योजना को लांच करेंगे, तो वह आपको भरपूर लाभ देगी। आज आप गरीबों की सहायता या किसी जरूरतमंद की मदद के लिए सबसे पहले आगे आएंगे, लेकिन आज आपको अपने कार्य को छोड़कर दूसरों के कार्यों में नहीं पडना है, नहीं तो आपके कार्य बाद में आपके लिए परेशानी बन सकते हैं.
उपाय- शिव मंत्रों का जाप करें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

यदि आपकी बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आज आप उसके लिए अपने गुरुजनों व अपने मित्रों से मदद भी मांग सकते हैं. सायंकाल के समय आज आपको घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें आपका धन भी खर्च होगा. आज छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे.
उपाय- देवी पार्वती की पूजा करें.

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज व्यापार कर रहे लोगों को कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है, इसलिए आज आपको व्यवसाय के कार्यों को ढीले में नहीं लेना है, नहीं तो बाद वह परेशानी खड़ी कर सकते हैं और आपके उत्तरदायित्वों में भी वृद्धि होगी. आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.
उपाय- जरुरतमंदों को अनाज का दान करें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज संतान पक्ष की ओर से किए गए कार्यों के लिए आपको शाबाशी मिलेगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा. यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को करने का सोचा है,तो आपका यह सपना पूरा होगा. आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. बढ़ते हुए अनावश्यक खर्चों के कारण परेशान रहेंगे. उपाय- श्रीगणेश जी की पूजा करने के बाद घर के निकलें.

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आप अपने भौतिक सुख-सुविधाओं की खरीदारी के लिए भी कुछ व्यय करेंगे, लेकिन आपको किसी के कहने में आकर अपने संचय धन को व्यय नहीं करना है, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. आप अपने मित्रों के साथ किसी घूमने फिरने जाने की योजना का प्लान भी बना सकते हैं.
उपाय- भगवान कार्तिकेय की पूजा करें.

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

विद्यार्थियों को आज अपनी किसी समस्या के लिए अपने पिताजी से बातचीत करनी पड़ सकती है, जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, तो उनके कष्टों में आज कुछ कमी हो सकती है. सायंकाल के समय आज आप दान पुण्य के कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आज आपके निर्णय लेने की क्षमता आपको लाभ दिलवाएगी.
उपाय- शनि मंत्रों का जाप करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज विवाह योग्य लोगों को कुछ बेहतर अवसर आ सकते हैं, जिन्हें परिवार के सदस्य द्वारा भी तुरंत मंजूरी मिल सकती है, जो लोग पुरानी नौकरी को छोड़कर किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो उनको भी आज कोई बेहतर ऑफर मिल सकता है और वह उसमें जा भी सकते हैं। परिजन से मेल मिलाप करने का मौका मिलेगा.
उपाय- शनि से संबंधित मंत्रों का जाप करें.

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

नौकरी कर रहे लोगों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति प्राप्त होती दिख रही है, इसलिए आज उनको महिलाओं से अच्छा व्यवहार करना बेहतर रहेगा. आज सायंकाल के समय आप अपने परिवार में किसी अहम मुद्दे पर विचार विमर्श कर सकते हैं, जिसमें आपको परिवार के सदस्यों में माता-पिता की सलाह की आवश्यकता होगी.
उपाय- कांटेदार पौधे पर जल चढ़ाएं.

Bharat Express Live

Also Read