Bharat Express

धनतेरस पर धन के देवता कुबेर इन 4 राशियों पर बरसाएंगे कृपा, शुरू होने वाले हैं अच्छे दिन

Dhanteras 2024: ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, इस साल का धनतेरस चार राशियों के लिए अत्यंत शुभ और लाभकारी साबित होने वाला है.

kuber

धनतेरस पर कुबेर इन 4 राशियों पर बरसाएंगे कृपा.

Dhanteras 2024 Rashifal: धनतेरस का त्योहार इस साल 29 अक्टूबर (गुरुवार) को है. मान्यतानुसार, इस दिन नई वस्तुओं को खरीदने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, इस साल का धनतेरस चार राशियों के लिए अत्यंत शुभ और लाभकारी साबित होने वाला है. दरअसल, इस साल धनतेरस पर ग्रह-नक्षत्रों के कई अद्भुत संयोग बनने जा रहे हैं. ऐसे में आइए जानते हैं इस साल धनतेरस के दिन धन के देवता कुबेर किन चार राशि वालों पर मेहरबान रहेंगे.

वृषभ राशि

इस साल का धनतेरस वृषभ राशि से संबंधित जातकों के लिए विशेष है. धनतेरस के दिन इस राशि के जातक पर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा दृष्टि रहेगी. इस राशि के जातक को अचानक धन प्राप्ति का योग बनेगा. बिजनेस में आर्थिक लाभ के कई योग बनेंगे. धनतेरस के दिन कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, क्योंकि यह दिन बिजनेस के लिए बेहद अनुकूल माना जा रहा है. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा.

सिंह राशि

धनतेरस का त्योहार इस राशि के जातक के लिए शुभ माना जा रहा है. सिंह राशि के जातक को कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. किसी पुराने निवेश से अचानक धन लाभ होगा. कारोबार से गजब का आर्थिक लाभ होगा. धनतेरस पर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा रहेगी. धन लाभ ने नजरिए से धनतेरस का दिन इस राशि लिए अत्यंत शुभ है.

यह भी पढ़ें: 100 साल बाद धनतेरस पर दुर्लभ संयोग, इन 3 राशि वालों को होगा महालाभ

कन्या राशि

इस राशि के लिए धनतेरस बहुत लाभप्रद साबित होने वाला है. माता-पिता या परिवार के किसी बड़े सदस्य के सहयोग से कोई जरूरी काम बनेगा. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. इस दिन किए गए विशेष निवेश से भविष्य में लाभ होगा. आर्थिक संतुलन बना रहेगा. खर्चों में कमी आएगी. परिवार में माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी. आकस्मिक रूप से धन प्राप्ति का योग है.

मीन राशि

इस साल का धनतेरस मीन राशि के जातकों को मालमाल कर सकता है.आय के स्रोत बनेंगे. व्यापार करने वालों की आमदनी में गजब का इजाफा होगा. व्यापार में जबरदस्त धन लाभ का योग है. नौकरीपेशा जातकों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. नव विवाहित जोड़ों को गुड न्यूज मिलेगा. परिवार के में धन की आवक रहेगी. व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. कुल मिलाकर इस साल का धनतेरस आपके लिए शुभ रहेगा.

यह भी पढ़ें: धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदना क्यों माना जाता है शुभ, जानिए इससे जुड़ी मान्यताएं

Also Read