Bharat Express

Today Horoscope 21 November 2022: आज का राशिफल, 21 नवंबर 2022, मिथुन, तुला और धनु के अलावा पढ़ें किन राशियों को होने वाला है लाभ

आज दिनांक 21 नवंबर को जन्मे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं. ऐसे व्यक्ति अनुशासनप्रिय और दार्शनिक स्वभाव वाले होते हैं. यह सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं

today panchang

आज का राशिफल

Today Horoscope 21 November 2022: आज दिनांक 21 को जन्मे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं. ऐसे व्यक्ति अनुशासनप्रिय और दार्शनिक स्वभाव वाले होते हैं. यह सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक तीन आता है. यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है. ऐसे जातक सामाजिक होते हैं और शिक्षा के क्षेत्र में इनकी पकड़ मजबूत रहती है.

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. विद्यार्थी करियर में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं. धर्म कर्म के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें. हाथ पैरों में दर्द अथवा कमजोरी आदि की शिकायत हो सकती है. व्यापार में लाभ मिल सकता है. जो लोग व्यापार के साथ-साथ किसी और काम में भी हाथ आजमाना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है.

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आय के नए स्त्रोत लेकर आएगा. अपनी संतान से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से बात करें. आलस्य के वशीभूत होकर कार्यों को कल पर टालना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और अपने साथ-साथ दूसरों के कामों में भी सहयोग करेंगे. किसी नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं. प्रेम जीवन में साथी के साथ संबंध मजबूत होंगे.

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

प्रसन्नता बनी रहेगी. जीवनसाथी द्वारा नए काम की शुरुआत हो सकती है. यदि आपने पहले किसी संपत्ति में निवेश किया है, तो आज आपको उससे अच्छा लाभ मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में कुछ नीति व नियमों का पालन करें, नहीं तो दिक्कत हो सकती है. क्रोध करने से बचना होगा. माता-पिता से आपकी किसी बात पर अनबन हो सकती है. मित्रों के साथ सैर सपाटे पर जा सकते है.

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आएगा. परिवार में बड़ों की सलाह मानना हितकर रहेगा. कार्यक्षेत्र में मिली जिम्मेदारी को अच्छे से निभाएं. आपका कोई छुपा हुआ राज परिवार के सदस्यों के सामने आ सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोगों को लाभ हो सकता है. व्यापार में नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं.

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. लेन-देन में सावधानी बरतें. आप अपनी शान शौकत से जुड़ी वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं. अधिक व्यय करने से बचें. विदेश से आय के साधन बन सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है. अपने कामों को समय रहते पूरा करें.

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. नवविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. घर परिवार में खुशियां रहेंगी. कार्यक्षेत्र में सकारात्मकता बनाए रखें. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिल सकता है. यदि आपको पेट संबंधी कोई समस्या है, तो उसमें लापरवाही बिल्कुल न बरतें. व्यवसाय में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें.

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन राजनीति से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. धार्मिक गतिविधियों में रुचि रहेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देना होगा. कार्यक्षेत्र में लंबित पड़ी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करके धन कमाने का मौका मिलेगा. किसी के बहकावे में आने से बचें. व्यापार में लाभ मिलेगा. परिवार के किसी सदस्य को कोई उपहार मिलने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा.

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

धन के लेन-देन के लिए बजट बनाकर चलें. काम की अधिकता होने के कारण थकान और कमजोरी का अनुभव होगा. घर परिवार में चल रही समस्याओं को मिल बैठकर सुलझाएं. बाहरी व्यक्ति को अपनी बात बताने से बचें. सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. लोगों के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से बचें. खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है.

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

उन्नति के नए मार्ग खुलेंगे. संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. अपने अंदर आत्मविश्वास को बनाए रखना होगा. ससुराल पक्ष से धन लाभ हो सकता है. किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. विदेश से कोई शुभ सूचना मिलने के आसार हैं. परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें.

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

प्रसन्नता बनी रहेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी सार्वजनिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं. व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ मिलने से प्रसन्नता बनी रहेगी. चली आ रही परेशानियां दूर होंगी. धन के मामले में आज दिन का अच्छा रहेगा. अपनी किसी पुरानी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोग नाम व शोहरत कमा सकते हैं.

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

मनचाहे कामों के पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे. परिवार में किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है. यात्रा के दौरान अपने सामान की सुरक्षा बरतें. प्रेम जीवन में तनाव हो सकता है. अकेलापन महसूस करेंगे. घर परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. नए निवेश की योजना बना रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा.

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

अपने सभी कामों को समय पर आसानी से पूरा कर पाएंगे. अपनी ऊर्जा को गलत कामों में लगाने से बचना होगा. युवाओं को कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक काम मिलने से प्रसन्नता होगी. शारीरिक व मानसिक सेहत पर ध्यान दें. संतान से संबंधित समस्याओं को उनसे बातचीत करके सुलझाने में कामयाब रहेंगे. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. समाज में आपकी प्रशंसा होगी.

Bharat Express Live

Also Read