Bharat Express

FIFA: ब्राजील vs क्रोएशिया, इन खिलाड़ियों के बीच होगी की कड़ी टक्कर

Brazil vs Croatia FIFA World Cup Quarterfinal:ब्राजील और क्रोएशिया 9 दिसंबर को एजुकेशन सिटी स्टेडियम में कतर विश्व कप क्वार्टर फाइनल की शुरुआत करेंगे.

FIFA

Photo- FIFA World Cup (@FIFAWorldCup)/Twitter

Brazil vs Croatia FIFA World Cup Quarterfinal:ब्राजील और क्रोएशिया 9 दिसंबर को एजुकेशन सिटी स्टेडियम में कतर विश्व कप क्वार्टर फाइनल की शुरुआत करेंगे. क्रोएशिया, 2018 उपविजेता अपने ट्रॉफी के सूखे को मिटाने की उम्मीद में मैदान पर उतरेगी. इसके लिए लुका मोड्रिक की अगुआई वाली टीम को मैदान पर ब्राजील के खिलाफ दम खम दिखाना होगा. दूसरी ओर ब्राजील ट्रॉफी की तरफ अपना एक और कदम बढ़ाने के लिए तैयार है. इस मुकाबले में खास बात ये है कि दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

लुका मोड्रिक vs नेमार की टक्कर

ब्राजील ने टूर्नामेंट की शुरूआत सर्बिया और स्विट्जरलैंड पर जीत से की लेकिन उसे अंतिम ग्रुप मैच में थोड़ी मुश्किलों का सामना जरूर करना पड़ा. टीम के लिए सबसे बड़ा झटका था स्टार खिलाड़ी नेमार का चोटिल होना. हालांकि, राउंड-16 के अंतिम मैच में नेमार एक बार फिर टीम में लौटे और जीत के बाद ‘डांस’ करते दिखे. हालांकि इस डांस को जारी रखने के लिए उन्हें और उनकी टीम को क्रोएशियाई टीम की चुनौती से पार पाना होगा जिसकी कप्तानी लुका मोड्रिक कर रहे हैं.

रिचर्डसन बनाम जोस्को गार्डियोला

रिचर्डसन ने तीन गोल के साथ ब्राजील के नंबर 9 के रूप में पदभार संभाला है, जिनमें से दो अब तक टूर्नामेंट के लक्ष्य के दावेदार हैं. क्रोएशिया के लिए, 20 वर्षीय जोस्को गार्डियोला डिफेंस के दिल में एक चट्टान रहा है और कई शीर्ष स्तरीय यूरोपीय टीमों की दृष्टि में है. अपने काले नकाब की वजह से आसानी से पहचाने जाने वाले ग्वर्डिओल ने अपनी उम्र से परे संयम दिखाया है. रिचर्डसन की विश्व कप की सबसे बड़ी परीक्षा ग्वर्डिओल को थोपने के खिलाफ होगी, जो एक और एलीट फॉरवर्ड को वश में करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें: FIFA: ब्राजील vs क्रोएशिया नहीं, लुका मोड्रिक vs नेमार की होगी टक्कर, जानें क्यों खास है यें जंग

लुका मोड्रिक की अगुवाई में क्रोएशिया देगी कड़ी टक्कर

चार साल पहले फ्रांस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया टीम थोड़ी कमजोर पड़ गई लेकिन अब वो एक बार फिर ये गलती नहीं दोहराना चाहेगी. मोड्रिक ने मैच से पहले कहा, “हम सिर्फ क्वार्टरफाइनल तक पहुंचकर ही संतुष्ट नहीं होंगे. हम जानते हैं कि हमें कड़े प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना है. हमारे कुछ मजबूत पक्ष हैं और हमें खुद पर भरोसा है.”

-भारत एक्सप्रेस 

Bharat Express Live

Also Read