Bharat Express

Cheteshwar Pujara ने ठोका टीम इंडिया में वापसी का दावा, रणजी ट्रॉफी में तीसरी बार किया ये कारनामा

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से बाहर चल रहे मध्य क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर से टीम में वापसी का दावा ठोका है.

Cheteshwar Pujara

Photo- Cheteshwar Pujara (@cheteshwar1)/Twitter

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से बाहर चल रहे मध्य क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर से टीम में वापसी का दावा ठोका है. दरअसल, रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में 800 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. रविवार को सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने तमिलनाडु के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में 800 रनों का आंकड़ा पार किया.

पुजारा ने ठोका टीम इंडिया में वापसी का दावा

तमिलनाडु के खिलाफ मैच में चेतेश्वर पुजारा ने 46 रनों की पारी खेली. यह तीसरा मौका है, जब रणजी ट्रॉफी में पुजारा ने 800 रनों का आंकड़ा पार किया है. हालांकि, 2008-09 के बाद पहली बार चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में 800 से ज्यादा रन बनाए हैं. बता दें कि पुजारा रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने डबल सेंचुरी के साथ इस सीजन का आगाज किया था. उसके बाद उन्होंने दो शतक भी लगाए.

चेतेश्वर पुजारा का इंटरनेशनल करियर

चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 103 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले हैं. 103 टेस्ट मैच के 176 इनिंग में उनके नाम 43.61 के एवरेज और 44.37 के स्ट्राइक रेट से 7195 रन दर्ज है. पुजारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक और 3 दोहरा शतक दर्ज है. वहीं उन्होंने इस फॉर्मेट में 35 अर्धशतक भी लगाया है. इधर, 5 वनडे मैच में उनके नाम 51 रन दर्ज है. चेतेश्वर पुजारा के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक इस लीग में 30 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 390 रन दर्ज है. चेतेश्वर पूजारा भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेला था. उसके बाद से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG, 4th Test Highlights: ध्रुव जुरेल ने लगाई टीम इंडिया की नैया पार, इंग्लैंड को मिली 46 रन की बढ़त

IND vs ENG 4th Test Day 3: तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड दूसरी पारी में 145 पर ऑलआउट, भारत जीत से 152 रन दूर

IND vs ENG 4th Test Day 2 Live Score: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 219-7, इंग्लैंड 134 रन से आगे

IND vs ENG 4th Test Day1: पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 302-7, जो रूट ने ठोका शतक

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read