Bharat Express

Border Gavaskar Trophy में भारत के खिलाफ ओपनिंग करने को तैयार David Warner, कहा- वापस ले सकता हूं संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने खुलासा किया है कि अगर ऑस्ट्रेलिया उन्हें भारत के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष स्थान भरने के लिए बुलाता है तो वह टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास को वापस लेने के लिए तैयार हैं.

David Warner

डेविड वार्नर (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने खुलासा किया है कि अगर ऑस्ट्रेलिया उन्हें भारत के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष स्थान भरने के लिए बुलाता है तो वह टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास को वापस लेने के लिए तैयार हैं. 112 टेस्ट के शानदार करियर के बाद इस साल की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले वार्नर ने कहा कि वह अपनी तत्परता साबित करने के लिए न्यू साउथ वेल्स के अगले शेफील्ड शील्ड मैच में खेलने के लिए भी तैयार हैं.

वार्नर ने स्पष्ट किया कि उनका प्रस्ताव गंभीर है. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उनकी टिप्पणी मजाक में की गई थी. वार्नर ने कोड स्पोर्ट्स से कहा, “मैं हमेशा उपलब्ध रहता हूं, बस फोन उठाना है. मैं हमेशा गंभीर रहता हूं. ईमानदारी से कहूं तो, अगर उन्हें वास्तव में इस सीरीज के लिए मेरी जरूरत है, तो मैं अगला शील्ड मैच खेलने और वहां जाकर खेलने के लिए बहुत खुश हूं.”

ओपनिंग विकल्पों पर विचार करे टीम

37 वर्षीय वार्नर, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, ने पिछले साल गर्मियों में 8,786 रन और 26 शतक बनाने के बाद संन्यास ले लिया था, जिसमें उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ 335 रन की नाबाद पारी भी शामिल है. हालांकि, कैमरून ग्रीन जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने और स्टीव स्मिथ के थोड़े समय के लिए ओपनिंग करने के बाद चौथे नंबर पर लौटने के साथ, वार्नर का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया को अपने ओपनिंग विकल्पों पर फिर से विचार करना पड़ सकता है.

मुख्य कोच को भेजा संदेश

वार्नर ने कहा, “मैंने खेल खत्म करने के लिए सही कारणों से संन्यास लिया था, और मैं खेल खत्म करना चाहता था. लेकिन अगर उन्हें किसी की सख्त जरूरत है तो मैं तैयार हूं. मैं इससे पीछे नहीं हटने वाला हूं.” उन्होंने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली दोनों को इस स्थिति के बारे में संदेश भेजा था.

क्या आप वापस आ सकते हैं?

वार्नर ने हंसते हुए कहा, “मैंने टॉर्च (मैकडोनाल्ड) से बात की है और उनका जवाब था, ‘आप रिटायर हो गए हैं.'” “मुझे नहीं लगता कि वह मुझे यह कहने का सुख देना चाहते हैं, ‘क्या आप वापस आ सकते हैं?” वार्नर की घोषणा का समय ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग संयोजन के बारे में बढ़ती अनिश्चितता के बीच आया है. सैम कोंस्टास जैसे युवा प्रतिभाओं, जिन्होंने शेफील्ड शील्ड में अपने पदार्पण मैच में न्यू साउथ वेल्स के लिए लगातार दो शतक लगाकर प्रभावित किया, को संभावित भविष्य के विकल्प के रूप में चर्चा में रखा जा रहा है, लेकिन विक्टोरिया के मार्कस हैरिस इस सीजन में शतक बनाने वाले एकमात्र स्थापित उम्मीदवार बने हुए हैं.

क्या लाबुशेन कर सकते हैं ओपनिंग

कैमरून बैनक्रॉफ्ट और मैथ्यू रेनशॉ जैसे अन्य दावेदारों ने अभी तक कोई मजबूत दावा नहीं किया है. वार्नर ने इस बारे में भी अपने विचार प्रस्तुत किए कि ऑस्ट्रेलिया अपनी बल्लेबाजी लाइनअप को कैसे पुनर्गठित कर सकता है. उन्होंने सुझाव दिया कि टीम को उनके खाली स्थान को भरने के लिए पारंपरिक सलामी बल्लेबाज की आवश्यकता नहीं हो सकती है. इसके बजाय, वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान नंबर 3 मार्नस लाबुशेन को बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए आगे आने का विचार पेश किया.

वार्नर ने कहा, “यह जरूरी नहीं है कि सलामी बल्लेबाज ही हो. मुझे लगता है कि आप किसी और को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए बुला सकते हैं, और मार्नस ओपनिंग कर सकते हैं. क्या नाथन मैकस्वीनी (जिन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए 37 और 72 रन बनाए) तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त अच्छे खिलाड़ी हैं? विकल्प मौजूद हैं.”

कोंस्टास को लगेगा समय

वार्नर ने 19 वर्षीय कोंस्टास की क्षमता के बारे में आशा व्यक्त की, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें दीर्घकालिक समाधान के रूप में देखना अभी जल्दबाजी होगी. वार्नर ने कहा, “कोंस्टास निश्चित रूप से समय के साथ दीर्घकालिक सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि आपको अभी भी थोड़ा और देखना होगा.”

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: पंत और गिल दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध, पुणे में क्या होगी Playing-11?

-भारत एक्सप्रेस

Also Read