Bharat Express

ICC ने लगाया अंपायर जतिन कश्यप पर भ्रष्टाचार का आरोप, 14 दिन में मांगा जवाब

Umpire Jatin Kashyap: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की एंटी करप्शन यूनिट ने सोमवार को अंपायर जतिन कश्यप पर नियम उल्लंघन का आरोप लगाया.

ICC

ICC

ICC anti-corruption Code: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को अंपायर जतिन कश्यप पर आईसीसी एंटी करप्शन कोड के दो मामलों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. क्रिकेट के शासी निकाय द्वारा कश्यप पर लगाए गए आरोप 2022 में अंतर्राष्ट्रीय मैचों की जांच के बाद आए हैं. आईसीसी के अनुसार, कश्यप पर कोड के अनुच्छेद 2.4.6 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, जो संभावित भ्रष्टाचार के संबंध में एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच में सहयोग करने के लिए विफलता या इनकार करने के लिए है.

संहिता के तहत आचरण, जिसमें (बिना किसी सीमा के) एसीयू द्वारा अनुरोधित किसी भी जानकारी और/या दस्तावेजीकरण को जांच के लिए पूरी तरह से प्रदान करने में विफल होना शामिल है.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: प्लेऑफ की तस्वीर साफ, टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमों के बीच होगा ‘महासंग्राम’, देखिए प्लेऑफ का शेड्यूल

ICC ने 14 दिन में मांगा जवाब

आईसीसी ने आगे कहा कि कश्यप पर संहिता के अनुच्छेद 2.4.7 के उल्लंघन का भी आरोप लगाया गया है, जो संहिता के तहत संभावित भ्रष्ट आचरण के संबंध में एसीयू की जांच में बाधा डालने या देरी करने के बारे में है जिसमें छुपाना, छेड़छाड़ करना शामिल है. या किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को नष्ट करना जो उस जांच के लिए प्रासंगिक हो सकता है और/या जो कि संहिता के तहत भ्रष्ट आचरण के साक्ष्य की खोज का सबूत हो सकता है.

कोड आर्टिकल 4.6.6 के अनुसार, आईसीसी ने कहा कि कश्यप के पास आरोपों का जवाब देने के लिए 19 मई से 14 दिन का समय है.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read