Bharat Express

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन का तूफान, जड़ा सबसे तेज दोहरा शतक, कई रिकॉर्ड ध्वस्त

IND vs BAN: काफी समय से प्लेइंग-11 में जगह पाने के लिए बेताब ईशान किशन को रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. बतौर ओपनर उन्होंने एक बार फिर शानदार पारी खेली और इस मैच में टीम इंडिया की उम्मीदें बढ़ा दी है.

Ishan Kishan

Photo- BCCI (@BCCI) / Twitter

Ishan Kishan Double Ton: पिछले दो मैचों में जिन बांग्लादेशी गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया के बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे. अब उन्हीं गेंदबाजों की युवा भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने जमकर धुनाई की है. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मेजबान टीम के गेंदबाजों को खूब नचाया. किशन ने शुरुआत से ही गेंदबाजों पर हमला बोला और अपना शतक भी तूफानी अंदाज में ही पूरा किया. इस युवा बल्लेबाज ने महज 85 गेंदों पर अपना पहला इंटरनेशनल शतक पूरा किया. उसके बाद भी ईशान ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को संभलने का मौका नहीं दिया और लगातार उनकी धुनाई करते रहे, 126 गेंद पर अपने करियर का पहला डबल टन जड़ा. भारत के लिए सम्मान की जंग वाली लड़ाई में अकेले ही ईशान ने 210 रन की पारी खेली और टीम को एक बड़े टोटल तक पहुंचाने में सबसे बड़ी मदद की है.

ईशान ने बनाया फास्टेस्ट डबल सेंचुरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने 126 बॉल में यह कारनामा किया है. 24 साल के किशन ने क्रिस गेल (138 बॉल पर) को पीछे छोड़ा. गेल ने 2014 में जिम्बाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था.

टीम इंडिया को मिला चौथा दोहरा शतकवीर

रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर के बाद ईशान किशन ये कारनामा करने वाले चौथे बल्लेबाज हैं.

भारत के लिए वनडे की सबसे बड़ी पारी

रोहित शर्मा- 264
वीरेंद्र सहवाग- 219
ईशान किशन- 210
रोहित शर्मा- 209
रोहित शर्मा- 208*
सचिन तेंदुलकर- 200*

बांग्लादेश में सबसे बड़ी पारी

ईशान किशन (210) ने बांग्लादेश की पिच पर सबसे बड़ी पारी खेली हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन (185*) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है. बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (183) तीसरे नंबर पर हैं.

मौके पर ईशान ने लगाया चौका

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से वो बाहर है. उनकी जगह धवन के साथ ईशान किशन को बांग्लादेश दौरे पर तीसरे वनडे में मौका मिला. इस मौके का इस युवा खिलाड़ी ने पूरा फायदा उठाया. खास बात ये रही कि पिछले 2 मैचों में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाली बांग्लादेशी गेंदबाजों को ईशान ने सबक भी सिखाया. भारत के इस युवा बल्लेबाज ने स्टेडियम के हर कोने में गेंद को पहुंचाया.

ये भी पढ़ें: WATCH: ये वीडियो देखकर फुटबॉल फैंस हुए इमोशनल, हार के बाद खूब रोए Neymar… आंखों से निकले आंसू

ईशान किशन ने 2 महीने बाद वनडे टीम में वापसी की

बता दें, ईशान किशन को लंबे समय बाद टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में जगह मिली है. वैसे तो ये मौका उन्हें रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण मिला है. लेकिन इय युवा बल्लेबाज ने एक बार फिर साबित किया है कि मौजूदा दौर में वो एक खतराक वाइट बॉल क्रिकेटर हैं. हालांकि, IPL 2022 में ईशान फ्लॉप होने के बाद खूब ट्रॉल हुए लेकिन एक बार फिर इस बल्लेबाज ने अपनी फॉर्म और क्लास साबित की. ईशान की इस पारी के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि वो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अब टीम इंडिया में फिट होने के लिए तैयार हैं.

 

Bharat Express Live

Also Read