Bharat Express

SRH vs MI: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को 14 रनों से हराया, अर्जुन तेंदुलकर ने आखिरी ओवर में किया कमाल

SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और पिछले मैच के शतकवीर हैरी ब्रूक केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए.

mumbai indians

विकेट का जश्न मनाते मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी (फोटो- IPL)

SRH vs MI: आईपीएल 2023 के एक मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मारक्रम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 192 रन बनाए. वहीं हैदराबाद की टीम आखिरी ओवर में 178 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने तेजतर्रार शुरुआत की थी लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके और 28 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं ईशान किशन 38 रनों की पारी खेली. इसके बाद क्रीज पर आए कैमरन ग्रीन ने तेजी से रन बटोरना शुरू कर दिया. हालांकि, पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे और महज 7 रन बनाकर आउट हो गए.

ग्रीन और तिलक ने मुंबई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया

मुंबई को अच्छी शुरुआत मिल चुकी थी और ग्रीन ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर इस शुरुआत को बेकार नहीं जाने दिया. दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे और मुंबई को 192 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. ग्रीन ने 40 गेंदों पर नाबाद 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma, SRH vs MI: एक बड़े रिकॉर्ड के करीब ‘हिटमैन’, कोहली भी इस खास लिस्ट में शामिल

हैदराबाद की खराब शुरुआत

दूसरी तरफ, सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और पिछले मैच के शतकवीर हैरी ब्रूक केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद 25 रनों के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा. हालांकि, मयंक अग्रवाल ने 48, मारक्रम ने 22 और क्लासेन ने 36 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा. लेकिन लगातार गिरते विकेटों के कारण टीम रनों की रफ्तार कायम नहीं रख सकी.

आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी लेकिन अर्जुन तेंदुलकर ने बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और मुंबई ने हैदराबाद को 14 रनों से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की. अर्जुन तेंदुलकर ने भुवनेश्वर कुमार को आउट कर आईपीएल में पहला विकेट अपने नाम किया. मेरेडिथ, पीयूष चावला और बेहरनडॉर्फ ने मुंबई की तरफ से 2-2 विकेट लिए. जबकि कैमरन ग्रीन ने मारक्रम को पवेलियन भेजा.

मुंबई: रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, रायली मेरेडिथ, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ.

हैदराबाद: हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडन मारक्रम, हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, मयंक मारकंडे, भुवेनश्वर कुमार, टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest