Bharat Express

VIDEO: रमीज राजा ने खोला PCB के खिलाफ मोर्चा, बोले- मेरा सामान तक नहीं लेने दिया

रमीज राजा का कहना है कि जिस तरह राजनीतिक फायदे के लिए बोर्ड में बदलाव किए गए हैं, इसका असर देश की क्रिकेट पर पड़ेगा और यह पूरी तरह से राजनीतिक फैसला है.

Ramij Raja

PCB अध्यक्ष रमीज (राजा फोटो ट्विटर)

Ramiz Raja on PCB: पाकिस्तान को हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ 0-3 से हार का सामना पड़ा. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख रमिज़ राजा को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया. यह कदम पाकिस्तान सरकार द्वारा उठाया गया था. राजा की जगह नजम सेठी अब पाकिस्तान क्रिकेट की कमान संभाल रहे हैं. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने अपने ही देश के खिलाफ निशाना साधा है. उन्होंने मैनेजमेंट पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है. राजा ने आरोप लगाया है कि उन्हें अपना सामान तक निकालने का मौका नहीं दिया गया.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने प्रशंसकों के सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की, जिसका वीडियो राजा के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है.

रमीज राजा ने खोला PCB के खिलाफ मोर्चा

राजा ने अफसोस जताते हुए कहा कि उनका अनुबंध खत्म होने से पहले ही उन्हें बर्खास्त कर दिया गया, और यह ऐसे समय में आया है जब देश में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है. सिर्फ एक शख्स को लाने के लिए आपने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का पूरा संविधान ही बदल दिया. मैंने दुनिया में ऐसा कभी नहीं देखा, आपने नजम सेठी को एडजस्ट करने के लिए संविधान ही बदल दिया.

ये भी पढ़ें: Team India Schedule 2023: क्या भारत का खत्म होगा खिताबी सूखा? जानिए क्या है पूरे साल का शेड्यूल

PCB चेयरमैन पद से हटाए जाने पर राजा का बयान

जब टीमें पाकिस्तान में खेलने के लिए आ रही हैं, तो आपने यह किया है, और फिर आपने मुख्य चयनकर्ता को बदल दिया. उन्होंने आगे कहा, नजम सेठी रात सवा दो बजे ट्वीट कर रहा है कि रमीज राजा को बर्खास्त कर दिया गया है. मैंने टेस्ट क्रिकेट खेला है, यह मेरा क्षेत्र है, और क्रिकेट के बाहर के इन लोगों को मसीहा की तरह काम करने की कोशिश करते हुए देखकर दुख होता है. मैं जानता हूं कि उनके मकसद गैर-क्रिकेटिंग हैं. ये लोग यहां लाइमलाइट के लिए हैं.

आपको बता दें, सितंबर 2021 में पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान के विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान द्वारा नियुक्त किए जाने के बाद राजा ने 15 महीने तक पीसीबी अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. पिछले दो संस्करणों में टी20 विश्व कप, एशिया कप के फाइनल में भी पहुंचे, जहां उन्होंने सुपर 4 चरण में भारत को हराया.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read