Bharat Express

WPL एक ऐतिहासिक क्षण, यूपी वारियर्ज की सहायक कोच अंजू जैन का बड़ा बयान

WPL 2023 की शुरूआत 4 मार्च को मुंबई में गुजरात और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ होगी.

WPL A Historical Moment

WPL A Historical Moment

WPL A Historical Moment: भारत की पूर्व क्रिकेटर और यूपी वॉरियर्ज की सहायक कोच अंजू जैन ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) को एक ऐतिहासिक क्षण कहा है. उन्हें लगता है कि यह पूरे देश में महिलाओं को सशक्त बनाएगी. बहुप्रतीक्षित डब्ल्यूपीएल 2023 की शुरूआत 4 मार्च को मुंबई में गुजरात और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ होगी. अंजू जैन ने कहा, डब्ल्यूपीएल मेरे लिए एक ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि मुझे लगता है कि हम सभी काफी समय से महिला लीग का इंतजार कर रहे थे. आखिरकार, यह साकार हो रहा है और मुझे खुशी है कि मुझे इसमें इतनी सक्रिय भूमिका निभाने का मौका मिल रहा है.

अंजू ने आगे कहा, “यह भारत में महिला क्रिकेट के लिए गेम-चेंजर साबित होने जा रहा है. यह इस बात में परिवर्तनकारी भूमिका निभाने जा रहा है कि देश में महिलाओं के खेल को किस तरह से देखा जाता है.” भारत के लिए 65 वनडे खेलने वाली विकेटकीपर और दाएं हाथ की बल्लेबाज ने इस बारे में भी बात की कि उन्हें डब्ल्यूपीएल में खेलना कितना अच्छा लगेगा. उन्होंने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, मुझे लगता है कि आजकल हर क्रिकेटर के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना सपना है. मैं यह नहीं कहूंगी कि मुझे इसका अफसोस है, लेकिन मैं निश्चित रूप से टी20 प्रारूप में खेलना चाहती थी. अभी भी महिला वनडे में सबसे अधिक स्टंपिंग का रिकॉर्ड रखने वाली अंजू ने बताया कि महिलाओं का खेल उनके खेलने के दिनों से काफी विकसित हुआ है.

ये भी पढ़ें: WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने घोषित किया कप्तान, हरमनप्रीत को सौंपी टीम की कमान

मुंबई इंडियंस ने घोषित किया कप्तान

मुंबई इंडियंस ने बुधवार को महिला प्रीमियर लीग (WPL) के शुरूआती सीजन से पहले भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपनी महिला टीम का कप्तान घोषित कर दिया है. हरमनप्रीत हाल ही में खेले गए महिला टी20 विश्व कप 2023 में भारत के अभियान का नेतृत्व करते हुए 150 टी20 मैच खेलने वाली पहली क्रिकेटर बनीं. उनके नेतृत्व टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम को हार का सामना करना पड़ा था. हरमनप्रीत के नाम महिला विश्व कप में नॉकआउट मैच में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी है. वह दुनिया के अन्य हिस्सों में टी20 लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर भी हैं.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read

Latest