Bharat Express

Business Idea: केटरिंग के बिजनेस से आप कर सकते हैं हर महीने मोटी कमाई, कम लागत में होगा आपका खुद का कारोबार

Business Idea: अगर आप कम कैपिटल से कारोबार शुरू करना चाहते हैं, तो यहां कैटरिंग के बिजनेस के बारे में बता रहे हैं. आप इसे बहुत कम लागत से शुरू कर सकते हैं.

Business Idea

कम लागत में शुरू करें कैटरिंग का बिजनेस

यदि आप भी कम पैसे में मोटा मुनाफ़ा कमा कर ख़ुद का कारोबार शुरू (Starting own business) करना चााहते हैं तो आपको ज़्यादा सोचने की  जरूरत नहीं है. आज हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस आइडिया (Business Idea) लेकर आए हैं. इसे आप कम से कम इन्वेस्टमेंट में भी  शुरू कर सकते हैं.  आप बेहद कम निवेश में कैटरिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस को सिर्फ़  10 हजार रुपये की लागत में आप  शुरू कर सकते हैं. इतनी कम लागत में नौकरी के बदले खुद का करोबार करना बेहद आसान होगा. आइए जानते हैं कि बिना किसी बड़े निवेश के आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं.

आज के वक़्त  में कई युवा नौकरी करने के बदले खुद का कारोबार करना अधिक पसंद कर रहे हैं. हालांकि, इसके लिए सबसे बड़ी चुनौती पूंजी की रहती  है, लेकिन कैटरिंग का बिजनेस ऐसा है, जिसमें बड़े बजट की जरूरत नहीं पड़ती  है. साथ ही यह एक ऐसा बिजनेस है, जो हर मौसम में  चल सकता है. शुरुआती दौर में आप इससे 25-50 हजार रुपये प्रति महीने आप कमा सकते हैं, लेकिन कारोबार बढ़ने के साथ ही आप कम से कम 1 लाख रुपये तक लाभ कमा सकते हैं.

ये भी पढ़े- Business Idea: हर महीने 4 लाख तक की कमाई, एक बार करना होगा 20 हजार रू का Investment

कैसे करें शुरुआत?

आप कैटरिंग का बिजनेस कभी भी और कहीं से भी शुरू करते  हैं. आपको इसके लिए सिर्फ राशन और पैकेजिंग में पैसे  खर्च करना होंगे . निश्चित तौर पर आज लोग हाइजीन मेनटेन्ड खाना काफ़ी  पसंद करते हैं. इसके लिए आपके पास साफ सुथरा किचन जरूरी होना चाहिए .

मार्केट का पता करें

कोई  भी बिजनेस को शुरू करने और उसे चलाने के लिए मार्केट के बारे में जानकारी होना जरूरी है. कैटरिंग बिजनेस भी इससे अछूता नहीं रहता है. अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना  चाहते हैं, तो अपनी सर्विस के बारे में ऑनलाइन और दोस्तों के जरिए प्रचार कर सकते है . धीरे-धीरे आपके पास ऑर्डर आने लगता है . आज लोग छोटी-मोटी पार्टियों में भी अच्छे कैटरर की तलाश में रहते  हैं.

कितना होगा खर्च?

कैटरिंग के बिजनेस के लिए  आपके पास कम से कम 10,000 रुपये होना ज़रूरी है . इसमें आपको बर्तन, गैस सिलेंडर आदि चीजों की जरूरत होती है. साथ ही लेबर की भी आवश्यकता पड़ती है .

Bharat Express Live

Also Read