Bharat Express

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की CM ममता बनर्जी की तारीफ, राज्य में निवेश का किया ऐलान

Mukesh Ambani ने बंगाल के ग्लोबल समिट में शिरकत की और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए बड़ी बातें कही हैं.

Mukesh Ambani in West Bengal: विश्व बंगाल व्यापार सम्मेलन में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की. रिलायंस चेयरमैन ने मुख्यमंत्री को ‘ट्रू फायरब्रांड’ बताया. उन्होंने कहा, “जैसा कि दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी आपसे कहा करते थे, आप वास्तव में अग्नि कन्या हैं. त्याग की अग्नि आपके स्वर्णिम चरित्र को और अधिक उज्ज्वल बना देती है, और अब आपने सोनार बांग्ला को उज्जवल बना दिया है. बंगालियों की भावनाओं को छूते हुए अंबानी ने आकर्षक बांग्ला में कहा कि मेरा सुनहरा बंगाल, मैं तुमसे प्यार करता हूं.

कार्यक्रम के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि बंगाल तेजी से विकास कर रहा है. व्यापार और निवेश के अवसर बढ़े हैं. बंगाल आज अधिक जीवंत, अधिक उन्नत, अधिक आत्मविश्वासी है. रिलायंस कर्णधर का मानना ​​है कि राज्य की यह लंबी छलांग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व के कारण है. अंबानी के मुताबिक, यह सफलता ममता की दूरदर्शिता और बंगाल का नेतृत्व करने का नतीजा है. उन्होंने कहा, ”यही कारण है कि बंगाल के लोगों ने बार-बार आपको अपना नेतृत्व करने के लिए चुना है.

मुकेश अंबानी ने व्यापार सम्मेलन के मंच से तीन और घोषणाएं कीं. उन्होंने कालीघाट मंदिर के जीर्णोद्धार का काम हाथ में लिया है. मुकेश अंबानी ने कहा कि नीता और मैं नवीकरण कार्य की निगरानी कर रहे हैं. हमें यह अवसर देने के लिए आभारी हूं. दूसरे, रिलायंस मार्ट बंगाल के हस्तशिल्प का विपणन करेगा. तीसरा, उनकी संस्था राज्य में हस्तशिल्प के और विकास के लिए एक प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करेगी.

मुकेश अंबानी ने इस दौरान पश्चिम बंगाल के लिए निवेश का भी ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि बंगाल अब निवेश स्थलों में से एक है. रिलायंस ने 45 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है. मैं अगले 3 साल में 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश करूंगा.

Bharat Express Live

Also Read