Bharat Express

Donald Trump: एडल्ट फिल्म स्टार को पैसे देने के मामले में US के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोर्ट में होगी पेशी, प्रेसिडेंट बाइडेन का आया बयान

पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने इसे आक्रोश कहा. निक्की हेली ने फॉक्स टीवी पर कहा, यह न्याय से ज्यादा बदला लेने के बारे में है.

donald trump

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड जब चार अप्रैल को न्यूयॉर्क में अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करेंगे, तो उनके वकील जो टैकोपिना के अनुसार, उन्हें हथकड़ी नहीं लगाई जाएगी. वह शुक्रवार को एबीसी न्यूज से बात कर रहे थे. उनके साथ गुप्त सेवा एजेंट भी होंगे, जो एक पूर्व राष्ट्रपति के रूप में उनकी रक्षा के लिए तैनात रहते हैं. वकील टैकोपिना ने कहा मुझे नहीं लगता कि वे इसे एक सर्कस बनने की अनुमति देने जा रहे हैं. सीबीएस टीवी के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ट्रम्प बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं, लेकिन वह इस बात से नाराज हैं कि उन्हें राजनीतिक रूप से सताया जा रहा है. ट्रम्प को न्यूयॉर्क स्टेट सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा, जो राज्य में प्रथम-स्तरीय न्यायिक निकाय है.

एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने का आरोप

स्टेट सुप्रीम कोर्ट के एक्टिंग जस्टिस जुआन मर्चन, जिनसे मामले की अध्यक्षता करने की उम्मीद की जाती है, उन्हें या तो जमानत के साथ या बिना जमानत के रिहा कर सकते हैं, या उन्हें हिरासत में रखने का आदेश दे सकते हैं. ट्रंप पर एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने का आरोप है, जिन्होंने आरोप लगाया था कि उनका 2006 में उनके साथ अफेयर था. गुरुवार को एक जूरी ने उन्हें मामले में दोषी ठहराया, लेकिन आरोपों की घोषणा तभी की जाएगी जब वह आत्मसमर्पण कर देंगे और अदालत में इसे रद्द कर दिया जाएगा. हालांकि ट्रम्प ने पोर्न स्टार को पैसे देने से अस्वीकार कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- Pakistan: पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों की लड़कियों-महिलाओं का जबरन धर्मांतरण, 81 हिंदू लड़कियों को बनाया मुसलमान

आपराधिक मामले पर टिप्पणी नहीं

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी यही लाइन ली. जाम्बिया में एक संवाददाता सम्मेलन में हैरिस ने कहा, मैं एक चल रहे आपराधिक मामले पर टिप्पणी नहीं करने जा रही हूं, क्योंकि यह पूर्व राष्ट्रपति से संबंधित है. पूर्व अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, और हर किसी को निर्दोष साबित करने के लिए मुकदमे का अधिकार है. उम्मीद है कि पूर्व राष्ट्रपति शांतिपूर्वक व्यवस्था का सम्मान करेंगे, जो उन्हें यह अधिकार प्रदान करती है. 2024 के चुनावों में ट्रम्प के मुख्य प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस ने कहा, राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए कानूनी प्रणाली का हथियारीकरण कानून के शासन को उसके सिर पर ले जाता है.

ट्रंप फ्लोरिडा से न्यूयॉर्क जाएंगे

पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस, जिनकी ट्रम्प द्वारा भारी आलोचना की गई थी, ने इसे आक्रोश कहा. निक्की हेली ने फॉक्स टीवी पर कहा, यह न्याय से ज्यादा बदला लेने के बारे में है. विवेक रामास्वामी ने इसे सत्तारूढ़ दल द्वारा अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस शक्ति का उपयोग करने के लिए गैर-अमेरिकी कहा. पोलिटिको ने बताया कि ट्रम्प के अभियान के अनुसार, वह तीन अप्रैल की रात को फ्लोरिडा से न्यूयॉर्क जाएंगे, जहां वह अपने मारा-ए-लागो रिसॉर्ट में रहते हैं. दोपहर 2.15 बजे उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. 4 अप्रैल को और अगले दिन फ्लोरिडा लौटेंगे.

-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read