Bharat Express

भारत के साथ साझेदारी हमारे सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक- अमेरिका

India-USA Relation: अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि “हम अपनी सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर भारत के साथ मिलकर काम करते हैं.”

pm modi and joe biden

पीएम मोदी और यूएस प्रेसिंडेट जो बाइडेन (फाइल फोटो)

India-USA Relation: अमेरिका का कहना है कि भारत के साथ उसकी साझेदारी उसके सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक है और देश महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर भारत के साथ मिलकर काम करता है. भारत के साथ हमारी साझेदारी हमारे सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि “हम अपनी सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर भारत के साथ मिलकर काम करते हैं, और हम उम्मीद करते हैं कि राजदूत गार्सेटी हमारे देशों के बीच संबंधों को गहरा करने और साझा चिंता के इन मामलों पर काम करने में सक्षम होंगी.”

मिलर ने कहा कि अमेरिकी कांसुलर टीमों ने वीजा मुद्दे को पहचाना. हम स्पष्ट रूप से मानते हैं कि यह चिंता का विषय है और हमारी कांसुलर टीमें भारत में यथासंभव वीजा आवेदनों को संसाधित करने के लिए एक बड़ा प्रयास कर रही हैं, जिसमें वीज़ा श्रेणियों में वे भी शामिल हैं जो द्विपक्षीय संबंधों के लिए महत्वपूर्ण हैं. यह हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारी सरकार और मैं जानता हूं कि यह देश में हमारे दूतावास के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है.

22 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा पर बोलते हुए मिलर ने कहा: “निश्चित रूप से, यूक्रेन में युद्ध उन विषयों में से एक होगा जिन पर चर्चा हो रही है. यह उन विषयों में से एक रहा है जिन पर पिछली बैठकों में चर्चा हुई है।” प्रधान मंत्री मोदी के साथ, जैसा कि इस समय किसी विश्व नेता के साथ हमारी किसी भी बातचीत के बारे में है या पिछले एक साल से ऐसा ही है.” इस बीच, व्हाइट हाउस ने हाल ही में कहा कि पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा अमेरिका और भारत के बीच गहरी, करीबी साझेदारी की पुष्टि करने का एक अवसर होगा.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने पीएम मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा पर कहा। पीएम मोदी की यात्रा “संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच गहरी और करीबी साझेदारी और परिवार और दोस्ती के गर्म बंधन की पुष्टि करने का एक अवसर होगा जो अमेरिका, अमेरिकियों और स्पष्ट रूप से भारतीयों को एक साथ जोड़ता है। और इसलिए यह (अमेरिका) के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.”

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest