Bharat Express

कौन हैं भारतवंशी Vaibhav Taneja जो बनाए गए Tesla के नए CFO, Zachary Kirkhor की लेंगे जगह

Tesla CFO: एलन मस्क की कंपनी टेस्ला में वैभव तनेजा को सीएफओ यानी मुख्य वित्तीय अधिकारी की जिम्मेदारी निभाने के लिए नामित किया गया है. वे अमेरिका की इस कंपनी के सीएफओ बनने जा रहे हैं.

Tesla CFO: एलन मस्क की कंपनी टेस्ला में वैभव तनेजा को सीएफओ नामित किया गया.

Tesla CFO: एलन मस्क की कंपनी टेस्ला में वैभव तनेजा को सीएफओ नामित किया गया.

Tesla CFO: भारत के लोग विदेशों में अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बल पर काफी कुछ हासिल कर रहे हैं. वे दुनिया की तमाम बड़ी कंपनियों में बड़े-बड़े पदों की जिम्मेदारियां भी संभाल रहे हैं. वहीं, इस बीच भारतीय मूल के वैभव तनेजा(Vaibhav Taneja) आजकल सुखियों में हैं. एलन मस्क की कंपनी टेस्ला में वैभव तनेजा को सीएफओ यानी मुख्य वित्तीय अधिकारी की जिम्मेदारी निभाने के लिए नामित किया गया है. वे अमेरिका की इस कंपनी के सीएफओ बनने जा रहे हैं.

Tesla CFO: वैभव Zachary Kirkhor की लेगें जगह

मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय मूल के वैभव तनेजा को अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला का सीएफओ बनाया जाएगा, इसकी सोमवार को घोषणा कर दी गई. वैभव Zachary Kirkhor के पद से हटने के बाद सीएफओ की जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं. कंपनी फाइलिंग में, ऑटोमेकर ने Zachary Kirkhor के 13 साल के कार्यकाल को बताते हुए कहा कि वर्ष कें अंत तक वे टेस्ला की सेवा करना जारी रखेंगे. कंपनी ने आगे कहा कि वो Zachary Kirkhor के महत्वपूर्ण योगदान के लिए धन्यवाद देती है.

ये भी पढ़ें- T20 सीरीज फतेह के लिए Team India का आज ‘अग्निपरीक्षा’, जीतना होगा 3rd मुकाबला, इस धाकड़ बल्लेबाज को मिल सकता है मौका

बता दें कि Zachary Kirkhor ने सोमवार को लिंक्डन पर टेस्ला के सीएफओ के पद से हटने का घोषणा करते हुए कहा,”आज सुबह टेस्ला ने घोषणा की कि मैं मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में अपनी भूमिका से हट गया हूं. हमारे मुख्य लेखा अधिकारी, वैभव तनेजा ने मेरी जगह ली है.” उन्होंने आगे लिखा,”इस कंपनी का हिस्सा बनना एक विशेष अनुभव है और 13 साल पहले शामिल होने के बाद से हमने जो काम एक साथ किया है उस पर मुझे बेहद गर्व है. जैसा कि मैंने इस परिवर्तन का समर्थन करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को स्थानांतरित कर दिया है. मैं टेस्ला के प्रतिभाशाली, भावुक और कड़ी मेहनत करने वाले कर्मचारियों को धन्यवाद देता चाहता हूं, जिन्होंने उन चीजों को पूरा किया है जिन्हें कई लोग असंभव मानते थे.”

कौन हैं भारतीय मूल के वैभव तनेजा?

बता दें कि भारतीय मूल के वैभव तनेजा मार्च 2019 से टेस्ला के सीएओ के रूप में कार्यरत हैं. वे मई 2018 से कंपनी के कॉर्पोरेट कंट्रोलर के रूप में भी काम कर रहे हैं. तनेजा ने फरवरी 2017 और मई 2018 के बीच कंपनी में असिस्टेंट कॉर्पोरेट कंट्रोलर के रूप में काम किया है. इससे पहले वे जुलाई 1999 और मार्च 2016 के बीच भारत और अमेरिका में प्राइस वाटर हाउस कूपर्स में कार्यरत थे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read