Bharat Express

पाकिस्तान में पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम को क्यों करनी पड़ी चीनी महावाणिज्य दूत से मुलाकात…

हाल में हुए पाकिस्तान में एक आतंकवादी हमले में चीन के 5 इंजीनियर्स और उनके कार ड्राइवर की मौत हो गई थी. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सीएम मरियम ने कहा कि चीनी नागरिकों पर किया गया कायरतापूर्ण हमला पाकिस्तान की प्रगति और समृद्धि को नुकसान पहुंचाने की एक नापाक साजिश थी.

मरियम नवाज

Pakistan: चीनी नागरिकों की हत्या को लेकर चीन के सख्त रुख के बीच पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम ने चीनी महावाणिज्य दूत से मुलाकात की. पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने खैबर पख्तूनख्वा के शांगला जिले में आतंकवादी हमले के बाद संवेदना व्यक्त करने के लिए बुधवार को चीनी महावाणिज्य दूत झाओ शिरेन से मुलाकात की.

महावाणिज्य दूत ने चीनी नागरिकों की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करने के लिए मरियम नवाज की यात्रा की सराहना की. इस अवसर पर वरिष्ठ प्रांतीय मंत्री मरियम औरंगजेब, पूर्व सीनेटर परवेज राशिद, मुख्य सचिव, सचिव गृह, आईजीपी और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे.

आतंकवादी हमले में 5 चीनी इंजीनियर्स की हुई थी मौत

बता दें कि हाल में हुए पाकिस्तान में एक आतंकवादी हमले में 5 चीनी इंजीनियर्स और उनके कार ड्राइवर की मौत हो गई थी. इस हमले में अन्य लोग भी घायल हुए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें कि चीनी नागरिकों पर उस दौरान हमला किया गया, जब ये सभी इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रहे थे.

पाकिस्तान आतंकवाद से लगातार जूझ रहा है. आए दिन यहां आतंकी हमले हो रहे हैं, जिसमें नागरिकों की जानें जाती हैं. बीते 20 मार्च को बलूचिस्तान में लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों ने ग्वादर पोर्ट पर हमला बोल दिया था. इस दौरान जमकर गोलीबारी हुई थी.

चीन के साथ पाक की दोस्ती की बात

पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम ने विभिन्न क्षेत्रों में चीन के साथ चल रहे सहयोग और सहयोग के लिए पाकिस्तान की प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की. पाकिस्तान और चीन के बीच स्थायी मित्रता पर जोर देते हुए सीएम ने कहा, “पाकिस्तान और चीन अनुकरणीय मित्र हैं और उनकी चिरस्थायी मित्रता को कायरतापूर्ण कार्यों से कम नहीं किया जा सकता है.”

सीएम मरियम ने कहा कि चीनी नागरिकों पर किया गया कायरतापूर्ण हमला पाकिस्तान की प्रगति और समृद्धि को नुकसान पहुंचाने की एक नापाक साजिश थी. पाकिस्तान देश अपने चीनी भाइयों पर हमले की घटना से दिल से दुखी है. उन्होंने कहा, “हम प्रभावित चीनी परिवारों के दुख को समान रूप से साझा करते हैं. हम पंजाब में काम करने वाले चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं. हम अपने चीनी भाइयों को अचूक सुरक्षा प्रदान करने के लिए नीति कार्यान्वयन को सख्ती से सुनिश्चित करेंगे.”

Bharat Express Live

Also Read