Bharat Express

Mahoba: 3 घंटे तक फन फैलाए पैर से लिपटा रहा कोबरा, महिला जपती रही भोले बाबा का नाम, वायरल हुआ वीडियो

महिला ने बताया कि जब वह सो रही थीं, तभी उनके पैरे में सांप लिपट गया था तो वह बुरी तरह से डर गई थीं, लेकिन भोले बाबा में उनकी आस्था ने ही उनको बचाया.

फोटो-सोशल मीडिया

Mahoba: सावन माह में तो वैसे भी सांप आके निकलने की घटनाएं होती रहती हैं, क्योंकि बारिश होने के कारण सांप के बिलों में पानी घुस जाने के कारण बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों की ओर भागते हैं और ऐसे में घरों में घुस जाते हैं. चूंकि सावन मास को भगवान शिव का मास माना गया है और सांप भोले बाबा के गले का हार हैं तो हिंदू धर्म में सांप को पूजनीय भी माना गया है, लेकिन उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से एक चौंका देने वाली खबर सामने आ रही है.

सावन के आखिरी सोमवार के दिन महोबा के एक घर में एक महिला के पैर में सांप करीब 3 घंटे तक लिपटा रहा और उसे काटा नहीं. बताया जा रहा है कि इस दौरान महिला बिना हिले-डुले सीधे बैठी रही और भगवान शिव का नाम लेती रही. परिजनों ने जब यह देखा तो तुरंत सपेरे को बुलाया और फिर सपेरा मुश्किल से सांप को पकड़ सका. इसके बाद ही महिला के साथ ही उसके परिवार वालों की जान में जान आ सकी. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है तो वहीं लोग इस घटना को भगवान शिव की कृपा से जोड़ रहे हैं. लोगों का कहना है कि महिला को भगवान ने खुद ही आशीर्वाद दिया है तो वहीं सांप ने महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. इस पर महिला की शिव भक्ति की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Sandeep Dixit On AAP: मुंबई में INDIA की बैठक से पहले कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- BJP के एजेंट हैं केजरीवाल

गांव डहर्रा से सामने आया मामला

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला संगम सदर तहसील के डहर्रा गांव से सामने आया है. यहां देवीगंज गांव में रहने वाली मिथिलेश यादव रक्षाबंधन के पर्व पर अपने मायके आई हुई थीं. बताया जा रहा है कि खाट पर वह रात को सो रही थी. उसी वक्त उनके पैर में एक सांप लिपट गया. इसी दौरान मिथिलेश की आंख खुल गई और वह खाट पर बैठकर बिना हिले-डुले भगवान शिव का नाम जपने लगीं. इसी दौरान घर वालों को इसकी जानकारी हुई तो लोगों ने सपेरे को बुलाया. वहीं इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि महिला खाट पर बैठी हुई है और सांप फन फैलाए हुए उसके पैर में लिपटा हुआ है. बताया जा रहा है कि घरवालों ने 112 डायल कर पुलिस को बुलाया और सपेरे को भी बुलाया गया. तब कहीं सांप को हटाया जा सका.

डर गई थीं मिथिलेश

मीडिया से बात करते हुए मिथिलेश कुमारी ने बताया कि जब उनके पैरे में सांप लिपट गया था तो वह बुरी तरह से डर गई थीं, लेकिन भोले बाबा में उनकी आस्था ने ही उनको बचाया. इसी वजह से वह तीन घंटे धैर्य के साथ बैठी रहीं और सांप को हटाने की कोशिश नहीं की. इस घटना से मिथिलेश को लेकर पूरे गांव में चर्चा हो रही है. कुछ लोग तो इसे शिव जी का चमत्कार मान रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read