Bharat Express

Asian Games 2023 BAN vs MLY: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 2 रनों से मिली जीत, सेमीफाइनल में टीम इंडिया से होगी भिड़ंत

Asian Games 2023 में पुरुष क्रिकेट में अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच में बांग्लादेश की टीम ने मलेशिया को दो रनों से हरा दिया और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली. अब 6 अक्टूबर को बांग्लादेश की टीम भारतीय टीम से भिड़ेगी.

मलेशिया के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद जश्न मनाते खिलाड़ी

जीत के बाद जश्न मनाते बांग्लादेश के खिलाड़ी

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में पुरुष क्रिकेट में बुधवार 4 अक्टूबर को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने मलेशिया को दो रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इससे पहले भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. अब शुक्रवार 6 अक्टूबर को फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत-बांग्लादेश और पाकिस्तान-अफगानिस्तान की टीम आमने सामने होंगी.

बांग्लादेश को मिली दो रनों से जीत

एशियन गेम्स में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवर में 116 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी मलेशिया की टीम इतने ही ओवर में 8 विकेट खोकर 114 रन ही बना सकी और टीम को दो रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Asian Games India vs Nepal: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, नेपाल को 23 रनों से हराया, जमकर गरजा यशस्वी का बल्ला

बांग्लादेश की नहीं रही अच्छी शुरुआत

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसके ओपनर बैट्समैन कुछ खास नहीं कर पाए. ओपनर दोनों बल्लेबाज परवेज हुसैन इमॉन और महमुदुल हसन जॉय बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए. इसके अलावा जाकिर हसन भी कुछ खास नहीं कर पाए और वो भी एक रन बनाकर पवनदीप सिंह की गेंद पर अनवर रहमान के हाथों कैच आउट हो गए.

बांग्लादेश के तीन विकेट गिरने के बाद बैटिंग करने आए कप्तान सैफ हसन ने पारी को संभाला और उन्होंने 52 गेंद पर नाबाद 50 रन की पारी खेली और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया. इसके अलावा अफिफ हुसैन 23 रन, शहादत हुसैन 21 रन और जाकेर अली ने 14 रन बनाए. टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 116 रन बनाए.

मलेशिया को दो रन से मिली हार

116 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 114 रन ही बना सकी और टीम को 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा. मलेशिया की ओर से विरनदीप सिंह ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली. मलेशिया के तीन खिलाड़ी शून्य और तीन खिलाड़ी एक रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश की ओर से कप्तान सैफ हसन ने 4 ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट लिए. वहीं मलेशिया की ओर से विजय उन्नी ने तीन विकेट लिए. अब सेमीफाइनल में बांग्लादेश का मुकाबला टीम इंडिया से होगा.

बांग्लादेश के प्लेइंग इलेवन

परवेज हुसैन इमॉन, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, सैफ हसन (कप्तान), अफिफ सुसैन, शहादत हुसैन, जाकेर अली (विकेटकीपर), रकीबुल हसन, रिशाद हुसैन, सुमोन खान, रिपोन मोंडल.

मलेशिया के प्लेइंग इलेवन

सैयद अजीज मुबारक, जुबैदी जुल्फिकली, मुहम्मद आमिर अजीम, विरनदीप सिंह, शर्विन मुनीअंडी, स्याजरुल इदृस, अहमद फैज (कप्तान), विजय उन्नी, आइनुल हफीज (विकेटकीपर), अनवर रहमान, पवनदीप सिंह.

Also Read