Bharat Express

पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में हत्या, भारत में था मोस्ट वॉन्टेड

आतंकी शाहिद लतीफ भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में से एक था. जो कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद कि लिए काम करता था.

पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड आतंकी शाहिद लतीफ

पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड की पाकिस्तान में हत्या कर दी गई है. भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ ने ही पठानकोट आतंकी हमले की साजिश रची थी, जिसकी पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के सियालकोट में एक मस्जिद में आतंकी शाहिद लतीफ की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी है. आतंकी शाहिद लतीफ भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में से एक था. जो कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद कि लिए काम करता था.

जैश ए मोहम्मद ने ही साल 2016 में पंजाब के पठानकोट के एयरबेस पर आतंकी हमला किया था. NIA की जांच में इस हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ निकल कर आया था, जिसके बाद एनआईए ने शाहिद लतीफ के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था.

मस्जिद में आतंकी शाहिद की हत्या

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पाकिस्तान के एक मस्जिद में जो कि सियालकोट के बाहरी इलाके में स्थित हैं वहां पर आतंकी शाहिद की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे और आतंकी लतीफ को गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गए. वहीं उसकी हत्या के बाद पुलिस पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रही है.

पठानकोट पर हुए आतंकी हमले की एनआईए की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि इस हमले की साजिश पाकिस्तान की जमीन से रची गई थी. आज मारा गया आतंकी शाहिद लतीफ (47 वर्षीय) पाकिस्तान के गुजरांवाला के अमीनाबाद कस्बे के मोर गांव का रहने वाला था. शाहिद लतीफ की पहचान जैश के लॉन्चिंग कमांडर के रुप में थी. जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों को उसने ही पठानकोट भेजा था.

इसे भी पढ़ें: Hamas Israel War: हमास के आतंकियों ने पार की बर्बरता की सारी हदें, 40 बच्चों की काटी गर्दन, घरों में लोगों को जिंदा जलाया

भारत में 11 साल रहा जेल में

शाहिद लतीफ को साल 1993 में भारत में गिरफ्तार किया गया था. यहां उस पर चले मुकदमे के बाद उसे जेल भेज दिया गया. जहां वह तकरीबन 11 साल तक सज काटता रहा. सजा पूरी होने के बाद साल 2010 में उसे उसके मुल्क पाकिस्तान भेज दिया गया था. जहां उसकी आतंकी गतिविधियां जारी रहीं.

Also Read