Bharat Express

“बीजेपी-कांग्रेस धन्नासेठों की पार्टी, जातीय जनगणना के झांसे में ना आए जनता”, मायावती ने MP की रैली में जमकर बोला हमला

मायावती ने कहा कि जाति आधारित गणना की बात करने वाली कांग्रेस के झांसे में मत आइयेगा. कांग्रेस ने संविधान के निर्माता बाबा साहब अंबेडकर को भारत रत्न देने में बहुत देर की थी.

बसपा सुप्रीमो मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो फाइल)

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का शोर सुनाई दे रहा है. 17 नवंबर को सूबे में मतदान होना है. जिसको लेकर नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने अशोक नगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. मायावती ने कहा कि जाति आधारित गणना की बात करने वाली कांग्रेस के झांसे में मत आइयेगा. कांग्रेस ने संविधान के निर्माता बाबा साहब अंबेडकर को भारत रत्न देने में बहुत देर की थी.

“कांग्रेस के झांसे में मत आना”

मायावती ने कांग्रेस का इतिहास बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद काका कालेलकर आयोग और मंडल कमीशन ने अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए रिजर्वेशन की सिफारिश की थी, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इस सिफारिश पर कोई भी पहल नहीं की थी. अब चुनाव आने पर कांग्रेस जाति आधारित जनगणना की बात करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. इसलिए इनके झांसे में नहीं आना है.

बीजेपी-कांग्रेस सिर्फ धन्नासेठों की पार्टी- मायावती

उन्होंने बीजेपी पर भी इस दौरान खुलकर शब्दों के बाण छोड़े. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी ने दलितों और पिछड़ों का सिर्फ शोषण किया है. जिसमें आदिवासी भी शामिल हैं. बीजेपी को ये लोग सिर्फ चुनाव के समय याद आते हैं. बीजेपी-कांग्रेस सिर्फ धन्नासेठों और पूंजीपतियों की पार्टी है.

यह भी पढ़ें- Delhi Excise Policy: “जेल से चलेगी सरकार, कोर्ट से लेंगे इजाजत”, AAP विधायकों ने केजरीवाल से की इस्तीफा न देने की गुजारिश

मायावती ने कहा, मध्य प्रदेश की अब तक चुनी हुई सरकारों ने यहां के लोगों के लिए कोई काम नहीं किया है. दलित, आदिवासी और पिछड़ों पर ध्यान नहीं दिया गया. कांग्रेस और बीजेपी की सरकारों ने आरक्षण को सिर्फ खत्म करने का काम किया है. हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार महिलाओं के लिए 33 फीसदी के आरक्षण वाला विधेयक लेकर आई, लेकिन उसमें कोई ऐसी व्यवस्था लागू नहीं की गई, जिससे महिलाओं का कोई हित जुड़ा हो.

17 नवंबर को होगा मतदान

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं. 17 नवंबर को इन सीटों पर वोटिंग होगी. इसके अलावा 3 दिसंबर को मतों की गणना होगी. 6 नवंबर से प्रदेश में वोटिंग शुरू हो गई है. जिसमें 5 लाख से ज्यादा वोटर्स अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे. ये लोग 17 नवंबर से पहले वोट डालेंगे. जिसमें साढ़े चार लाख सरकारी कर्मचारी, एक लाख से अधिक दिव्यांग और बुजुर्ग शामिल हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read