Bharat Express

लता मंगेशकर ने क्यों नहीं की थी शादी? अकेले निकाली सारी जिंदगी, जानें

Lata Mangeshkar Death Anniversary: आज स्वर कोकिला लता मंगेशकर की पुण्यतिथि है. आज ही के दिन लता दीदी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था…

Lata Mangeshkar Death Anniversary

Lata Mangeshkar Death Anniversary

Lata Mangeshkar Death Anniversary: आज स्वर कोकिला लता मंगेशकर की पुण्यतिथि है. आज ही के दिन लता दीदी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था और इसी के साथ आज उन्हें गए हुए 2 साल पूरे हो चुके हैं. मगर आज भी स्वर कोकिला लता मंगेशकर अपने गानों की वजह से हमारे दिलों में जिंदा हैं और हमेशा रहेंगी. बता दें लता दीदी ने 92 साल की उम्र में कोरोना की चपेट में आने की वजह से सांसों का त्याग किया था. लंबे समय तक अपनी आवाज से हमारे दिलों पर राज करने वाली लता दीदी की पुण्यतिथि पर हम आपको उनके जीवन के कुछ पहलुओं के बारे में बताते हैं.

छोटी उम्र में ही सिर से उठ गया पिता का साया (Lata Mangeshkar Death Anniversary)

लता मंगेशकर जब 13 साल की थीं तभी उनके पिता का देहांत हो गया था. लता दीदी परिवार में सबसे बड़ी थीं और घर की सभी जिम्मेदारी उनपर ही थी. उनके पिता दीनानाथ मंगेशकर भी जाने माने संगीतकार थे, घर में संगीत का माहौल होने की वजह से लता भी उसमें रमी हुई थीं.

यह भी पढ़ें : Rajinikanth की फिल्म ‘लाल सलाम’ का शानदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फैंस से मिल रहा पॉजिटिव रिस्पॉन्स

कभी शादी न करने का लिया था फैसला (Lata Mangeshkar Death Anniversary)

बता दें लता मंगेशकर ने पढ़ाई छोड़ दी और 5 भाई बहनों में सबसे बड़ी होने का फर्ज निभाया. उनपर बेहद ही काम उम्र में परिवार की कई जिम्मेदारियां आ गई थी. इसी के कारण उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और कभी शादी न करने का फैसला लिया. हालांकि वो चाहती थीं कि उनकी शादी को, लेकिन परिवार की जिम्मेदारियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया.

Also Read