Bharat Express

हूतियों पर अमेरिका का बड़ा हमला, मिसाइल और 3 ड्रोन नौकाएं बर्बाद, विद्रोहियों के प्रवक्ता बोले- ‘हम रुकेंगे नहीं’

America major attack on Houthi: अमेरिकी सेना ने मंगलवार रात को हूतियों पर बड़े हमले को अंजाम दिया. इसमें उनकी बैलेस्टिक मिसाइलें और 3 ड्रोन नौकाएं पूरी तरह नष्ट हो गई.

America major attack on Houthi

अमेरिका ने हूतियों की 3 नौकाओं को किया तबाह.

America major attack on Houthi: अमेरिकी नौसेना के विध्वंसक ने बुधवार को हूतियों के मिसाइलों और बम ले जाने वाली ड्रोन नौकाओं को मार गिराया है. अधिकारियों ने सुबह इसकी जानकारी दी. हूती विद्रोहियों ने मंगलवार को अमेरिकी विध्वंसक यूएसएस कार्ने को निशाना बनाकर हमले किए थे. जानकारी देते हुए अमेरिकी सेना की मध्य कमान ने कहा कि हूती विद्रोहियों के बम ले जाने वाले ड्रोन पर बैलिस्टिक रोधी मिसाइल ने हमला किया. जिसमें तीन नौकाएं पूरी तरह से बर्बाद हो गई.

हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल याह्या सारी ने हमले की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि दो अमेरिकी युद्ध पोतों को निशाना बनाया गया था. इसके साथ ही सारी ने कहा कि युद्ध और गाजा पट्टी पर फिलिस्तीनी लोगों की घेराबंदी जारी रहने तक हम रुकेंगे नहीं. हमास और इजराइल के बीच जारी युद्ध के दौरान हूती विद्रोही हमास के प्रति एकजुटता दिखाते हुए पिछले वर्ष नवंबर से लाल सागर से गुजरने वाले वाणिज्यिक पोतों को निशाना बना रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक युद्ध बंद नहीं हो जाता वे इस प्रकार के हमले जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ेंः ममता सरकार को झटका, संदेशखाली मामले में सुप्रीम कोर्ट का तुरंत सुनवाई से इनकार

जहाजों को निशाना बना रहे हैं हूती

बता दें कि इजराइल.हमास युद्ध के बाद फिलिस्तीन के समर्थन में हूती विद्रोहियों ने लाल सागर, अरब सागर से गुजरने वाले जहाजों को निशाना बनाना शुरू किया. इसके बाद से अमेरिकी वायुसेना लगातार एक महीने से हूती विद्रोहियों पर हमले कर रही हैं. अमेरीकी नौसेना ने हमले से जुड़े फुटेज जारी किए हैं.

जिबूती के जहाज को बनाया निशाना

इस बीच हूतियों ने सोमवार को अदन की खाड़ी में मेडिटेरेनियन शिपिंग कंपनी के पोत को निशाना बनाया था. पोत के एक कंटेनर से धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है. कंपनी ने कहा कि यह पोत सिंगापुर से जिबूती जा रहा था कि तभी हूती विद्रोहियों ने उस पर हमला कर दिया. कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार मिसाइल हमले के पोत में अचानक आग लग गई. जिस पर काबू पा लिया गया. हालांकि इसमें चालक दल के किसी भी सदस्य को चोट नहीं पहुंची.

ये भी पढ़ेंः पहली अंडर वॉटर मेट्रो टनल समेत कोलकाता को पीएम ने दी 15,400 करोड़ की योजनाओं की सौगात, मेट्रो में बच्चों संग किया सफर

Also Read