Bharat Express

IND vs ENG: रजत पाटीदार के चोटिल होने के बाद देवदत्त पडिक्कल के लिए खुला टीम इंडिया का दरवाजा, मिला डेब्यू का मौका

धर्मशाला में भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में भारत के लिए देवदत्त पडिक्कल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है.

Devdutt Padikkal

देवदत्त पडिक्कल (फोटो- बीसीसीआई)

India vs England 5th Test Devdutt Padikkal Debut: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के लिए देवदत्त पडिक्कल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है. इस सीरीज में देवदत्त पडिक्कल भारत के लिए डेब्यू करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गए हैं. धर्मशाला टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के चोटिल हो जाने की वजह से देवदत्त की किस्मत खुल गई है. टॉस के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने रजत पाटीदार को लेकर अपडेट दी.

रोहित शर्मा ने कहा कि रजत पाटीदार को मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी. जिसके बाद उन्हें धर्मशाला टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है. उनकी जगह पर देवदत्त पडिक्कल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक भारत के लिए 5 खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं.

पडिक्कल इस सीरीज में डेब्यू करने वाले 5वें खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक भारत की ओर से 5 खिलाड़ी टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं. पडिक्कल आखिरी टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं. पडिक्कल से पहले रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और आकाशदीप इस सीरीज में डेब्यू कर चुके हैं. देवदत्त पडिक्कल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 314वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले इस सीरीज में रजत पाटीदार डेब्यू करने वाले 310वें खिलाड़ी बने थे. उसके बाद सरफराज खान 311वें, ध्रुव जुरेल 312वें और आकाशदीप 313वें खिलाड़ी थे.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव

धर्मशाला में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए गए हैं. जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. इस मैच में आकाशदीप को बाहर रखा गया है. वहीं चोटिल रजत पाटीदार की जगह पर देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है. रजत पाटीदार के लिए ये सीरीज कुछ खास नहीं रही है. बल्लेबाजी के दौरान वो काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे थे.

धर्मशाला टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की प्लेइंग 11 घोषित, एक बदलाव के साथ उतरेगी इंग्लिश टीम

-भारत एक्सप्रेस

Also Read