Bharat Express

Naxalite Encounter: दंतेवाड़ा और नारायणपुर इलाके में मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर, तीन घायल जवानों को किया गया एयरलिफ्ट-Video

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा और नारायणपुर इलाके में दो दिनों तक चले नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं.

three injured soldiers were airlifted

घायल जवानों को ले जाते हुए

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा और नारायणपुर इलाके में दो दिनों तक नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चली, जिसमें 7 नक्सली ढेर हो गए हैं. मुठभेड़ को लेकर SP प्रभात कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “6 जून की रात को नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर 4 जिलों की टीमें दंतेवाड़ा और नारायणपुर के सीमावर्ती इलाकों में गई थीं. इलाके की घेराबंदी की गई और पूरे दिन मुठभेड़ चली. शाम को सर्च ऑपरेशन में 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए.”

मुठभेड़ को लेकर अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि जगदलपुर की डीआरजी और 45वीं बटालियन आईटीबीपी बल की संयुक्त कार्रवाई में 7 नक्सली ढेर हुए हैं. इस मुठभेड़ में नारायणपुर डीआरजी के तीन जवान भी घायल हो गए हैं, जिनको गोबेल इलाके से एयरलिफ्ट किया गया है. बता दें कि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें घायल जवानों को ले जाते हुए दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें-आज होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, राहुल गांधी को सौंपी जा सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी, चुनाव परिणाम पर होगा मंथन

की गई है संयुक्त कार्रवाई

जिला नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर की डीआरजी और 45वीं बटालियन आईटीबीपी बल की संयुक्त कार्रवाई में जिला नारायणपुर-दंतेवाड़ा-कोंडागांव अंतर जिला सीमा क्षेत्र के पूर्वी बस्तर डिवीजन के अंतर्गत ग्राम मुंगेड़ी, गोबेल क्षेत्र में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. हालांकि पहले खबर थी कि 5 नक्सली मारे गए हैं लेकिन ताजा अपडेट के मुताबिक 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

सुरक्षाबलों के कैम्प को बनाया था निशाना

बता दें कि मुठभेड़ से पहले छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के कैम्प को निशाना बनाते हुए हमला बोला था. सुरक्षाबलों के इरकभट्टी कैंप पर नक्सलियों ने देसी बम और रॉकेट लॉन्चर से निशाना साधा था लेकिन चौकन्ने सुरक्षाबलों ने खुद को सम्भालते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. नक्सली हमले में सुरक्षा बलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था. इससे पहले नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया जिनमें एक पर पांच लाख रुपये का इनाम था. मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला रखा है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read