Bharat Express

IND vs BAN 1st Test DAY 3: बांग्लादेश को 513 रन का टारगेट, गिल-पुजारा ने जमाए शानदार शतक

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चटगांव टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है. टीम इंडिया के 404 रन के जवाब में मेजबान टीम पहली पारी 150 रन पर ही सिमट गई है. यानी कि भारत को 254 रनों की बढ़त हासिल हुई है. तीसरे दिन के खेल से जुड़ी अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए…

IND vs BAN

Photo- BCCI (@BCCI) / Twitter

IND vs BAN 1st Test DAY 3: बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा है. दूसरी पारी में भारत 254 रन की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी और 2 विकेट खोकर 258 रन पर पारी घोषित की. बांग्लादेश के सामने अब 513 रन का लक्ष्य है.

-तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बेहद बांग्लादेश पूरी तरह से बैकफुट पर है. मेजबान टीम के सामने बेहद मुश्किल लक्ष्य है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 42 रन बनाए हैं. स्टंप्स के बाद जाकिर हसन (17) और नजमुल हसन शान्तो (25) नाबाद लौटे. अंतिम दो दिनों में बांग्लादेश को ये मैच जीतने के लिए 471 रन की जरुरत है.

-टीम इंडिया ने 258 रन के स्कोर पर पारी घोषित करने का फैसला किया. बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रन का लक्ष्य रखा है. 

– पुजारा ने 51 पारियों के बाद शतक जमाया है.

– पुजारा- विराट कोहली क्रीज पर हैं. पुजारा ने अर्धशतक जमाया है.

– शुभमन गिल ने पहला टेस्ट शतक जमाया. वे 110 रन बनाकर आउट हुए.

-तीसरे दिन चाय तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 140 रन बना लिए हैं. स्कोर-140/1

शुभमन गिल (76 रन) और चेतेश्वर पुजारा (23 रन) क्रीज पर हैं.

– दूसरे सेशन में अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर भारत ने 123 रन बना लिए हैं.

-अब क्रीज पर शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा हैं.

टीम इंडिया का स्कोर: 70/1

-कपतान केएल राहुल एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे. वो 62 गेंद पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वे खालिद अहमद की बॉल पर फाइन लेग बाउंड्री पर खड़े तैजुल इस्लाम को कैच दे बैठे.

– तीसरे दिन के दूसरे सेशन में अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 50 रन बना लिए.

– टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक अपनी दूसरी पारी में 36 रन बना लिए हैं. कप्तान केएल राहुल 20 (रन) और शुभमन गिल (15 रन) नाबाद हैं.

-केएल राहुल-गिल ने दी सधी हुई शुरुआत

-भारत को पहली पारी के बाद 254 रनों की लीड

भारत की दूसरी पारी शुरू

Also Read