Bharat Express

COVID-19: 30 रु से भी कम में Flipkart पर उपलब्ध है टेस्टिंग किट, घर बैठे अब हो सकता है कोविड टेस्ट

COVID-19: Flipkart ऑनलाइन Covid 19 के लिए सेल्फ टेस्टिंग किट Coviself बेच रही है. यह टेस्टिंग किट महज 15 मिनट में रिजल्ट देती है. कोविसेल्फ के साथ बताया गया है कि यह किट सेल्फ कलेक्टिड नसल सेंपल के साथ आती है.

Coviself

Flipkart सेल्फ टेस्टिंग किट Coviself बेच रही है

COVID-19 का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है. भारत में कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 दस्तक दे दिया है. देश में 5 केस सामने आने के बाद अलर्ट बढ़ गया है. ये वैरिएंट चीन में काफी तबाही मचा रहा है. चीन के साथ ही दूसरे कई देशों में भी कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. आप घर बैठे भी कोरोना टेस्ट कर सकते हैं. इसके लिए आपको एंटीजन टेस्टिंग किट की मदद लेनी होगी. इसका उपयोग करना काफी आसान है.

अब ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर ऑनलाइन Covid 19 के लिए सेल्फ टेस्टिंग किट Coviself मिल रही है. यह टेस्टिंग किट सिर्फ 15 मिनट में रिजल्ट दे देती है. कोविसेल्फ के साथ बताया गया है कि यह किट सेल्फ कलेक्टिड नसल सेंपल के साथ मिल रहा है. वही इसकी कीमत की बात की जाए तो इस टेस्ट किट की कीमत 30 रुपये तय की गई है.  इसका उपयोग 2 साल से लेकर 18 साल के लोगों के लिए किया जा सकता है.

CoviSelf को उपयोग करने का तरीका

इसके रिजल्ट को रजिस्टर्ड करने और रिपोर्ट करने के लिए CoviSelf ऐप के साथ टेस्ट करना जरूरी है. एंटीजन किट में एक सेफ स्वैब, टेस्ट कार्ड, एक प्रीफिल एक्सट्रैक्शन ट्यूब, डिस्पोजल बैग, यूजर मैनुअल दिया गया है, जिसकी वैधता 24 महीने की रहती है. किट का उपयोग करने के लिए यूजर्स को पहले ऐप में रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद स्वैब के साथ सेंपल लेना पड़ेगा. उसके बाद यूजर्स को सैंपल को ट्यूब में डालना है, स्वैब को तोड़ना और नोजल कैप को बंद करना है. इस प्रकार यूजर्स को 2 बूंद डालनी होगी और रिजल्ट हासिल करने के लिए 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ेगा. सबसे लास्ट में एक डिस्पोजेबल बैग में किट को डिस्पोज करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Medicine Price: सस्ती होने वाली हैं Paracetamol जैसी कई जरूरी दवाएं, तय हुईं 127 दवाओं की कीमतें

किमत और ऑफर

Coviself क्रिकेट की कीमत 250 है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर यह आपको 29 में मिल जाएगा हर कीप की पैकेट में टेस्टिंग के साथ इसे उपयोग करने की विधि का एक मैनुअल और एक गिफ्ट एक स्कूल बैग भी दिया गया है. इसकी जांच के बाद उसको सेफ अली आप नष्ट भी कर सकते हैं, हालांकि फ्लिपकार्ट से आपको कम से कम तीन किट लेने होंगे लेकिन खास बात यह है, कि कंपनी इस पर कोई डिलीवरी चार्ज नहीं कर रही है ऐसे में करना अलर्ट के बीच आप से खरीद सकते हैं जिससे आपको रोना की जांच घर बैठे आसानी से कर सकते हैं.

Also Read