Bharat Express

PM Modi Aman Sehrawat VIDEO: ‘2028 ओलंपिक में GOLD लाऊंगा…’, PM मोदी से पहलवान अमन सहरावत का वादा

पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में भारत को कुश्ती में कांस्य पदक दिलाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस फोन कर उन्हें खास अंदाज में बधाई दी. जानिए दोनों के बीच क्या बातें हुईं.

Paris Olympics 2024: हरियाणवी पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में भारत को कुश्ती में कांस्य पदक दिलाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस फोन कर अमन को खास अंदाज में बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महज 21 साल की उम्र में इतने बड़े मंच पर पदक जीतना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह अपने माता-पिता को खोने के बाद संघर्ष करते हुए आगे बढ़ने के लिए अमन की कड़ी मेहनत की सराहना करते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने अमन सहरावत को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने छत्रसाल स्टेडियम को अपना घर बनाया और वहां अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ी. प्रधानमंत्री के शब्दों से यह भी पता चलता है कि वह शांति को दृढ़ता से प्रोत्साहित करते हैं. उन्होंने कहा, “अमन का जीवन भारतीयों के लिए प्रेरणा है क्योंकि वह पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने वाली सबसे कम उम्र की एथलीट हैं. आपको बता दें कि अमन ने महज 21 साल की उम्र में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. जवाब में अमन ने भी कहा कि वह 2028 ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.

माता-पिता को खोने का दर्द

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि माता-पिता को खोने के बाद जीवन में आगे बढ़ना कोई आसान काम नहीं है. अमन ने यह भी कहा कि हर कोई अपने जीवन में संघर्ष कर रहा है और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को बहुत मेहनती व्यक्ति भी बताया. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी मेहनत खिलाड़ियों की मेहनत के सामने कुछ भी नहीं है क्योंकि खिलाड़ी दिन-रात मेहनत करते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि सोना, चांदी या कांस्य मायने नहीं रखता क्योंकि अमन सहरावत ने इस देश को बहुत कुछ दिया है और इस उपलब्धि के लिए पूरा देश उनकी सराहना कर रहा है.

  • भारत एक्सप्रेस

Also Read