Bharat Express

RSS Christmas Celebration: ईसाईयों को साधने में जुटा RSS, पहली बार दे रहा है क्रिसमस भोज

RSS: ऐसा पहली बार होगा जब राष्ट्रीय ईसाई मंच की ओर से यूपी और एमपी के चर्च प्रमुखों को भी आमंत्रित किया जा रहा है.

RSS Christmas Celebration

प्रतीकात्मक तस्वीर

RSS Christmas Celebration: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) अब ईसाइयों को साध रहा है. आरएसएस (RSS) पहली बार क्रिसमस भोज का आयोजन कर रहा है. इस कार्यक्रम में कश्मीर से लेकर केरल तक के चर्च प्रमुख शामिल होंगे. भाजपा का मानना है कि चर्च और चर्च प्रमुखों को भी राजनीतिक रूप से तटस्थ रहना चाहिए.

ईसाई समुदाय भी यही कहता है कि RSS और BJP से दूरी रखना ठीक नहीं है. हालांकि संघ परिवार ने चर्च प्रमुखों को ये बता दिया है कि वे वोट बैंक की राजनीति का हिस्सा न बनें.

क्रिसमस भोज की मेजबानी करेंगे जॉन बारला

मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बारला आज मेघालय हाउस में क्रिसमस भोज की मेजबानी करेंगे. इस भोज कार्यक्रम में आरएसएस (RSS) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, डॉ. वी के सिंह और राजीव चंद्रशेखर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. इसके अलावा जसपाल सिंह और डॉ. शाहीद अख्तर भी शामिल होंगे. ऐसा पहली बार होगा जब राष्ट्रीय ईसाई मंच की ओर से यूपी और एमपी के चर्च प्रमुखों को भी आमंत्रित किया जा रहा है.

RSS Christmas Celebration

2024 के तैयारी में जुटी बीजेपी

बीजेपी अभी से साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी ने 204 कमजोर सीटों की पहचान की है. इन सीटों को कैसे जीता जाए इसके लिए बीजेपी 28 और 29 दिसंबर को हैदराबाद में रणनीति बनाएगी.

2019 में हारी सीटों पर बीजेपी नजर

बीजेपी ने साल 2019 में हारी 144 लोकसभा सीटों पर रैलियां करने की योजना बना रही है. इस सीटों में से 40 सीटों पर पीएम मोदी बड़ी रैलियां करेंगे. बाकी सीटों पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बड़े नेता जनसभाओं के संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें : UP: अमेठी में लटके-झटके दिखाने आती हैं स्मृति ईरानी- कांग्रेस नेता का आपत्तिजनक बयान

पसमांदा मुसलमानों पर बीजेपी का दांव

यूपी में मुस्लिम वोटर को सपा अपना वोट बैंक मानती है. लेकिन बीजेपी की नजर अब मुस्लिम मतदाताओं पर है. खास तौर से बीजेपी की नजर पसमांदा मुसलमानों पर है. जिन्हें साधने के लिए बीजेपी कई जगहों पर कार्यक्रम कर रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read