Bharat Express

शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने के मामले में महाविकास अघाड़ी का जारी है विरोध प्रदर्शन…लोग चप्पल लेकर उतरे सड़कों पर

मुंबई पुलिस ने इस मार्च की अनुमति नहीं दी है. हालांकि एहतियात के तौर पर गेटवे ऑफ इंडिया को पयर्टकों के लिए बंद कर दिया गया.

Shivaji Maharajs statue fall Protests continue

वीडियो ग्रैब

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने के बाद से ही इसको लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. तो वहीं आज यानी रविवार को महाविकास अघाड़ी (MVA) मुंबई में प्रदर्शन कर रही है. इस आंदोलन को अघाड़ी ने जोड़े मारो (जूता मारो) नाम दिया है और यही वजह है कि लोग सड़कों पर चप्पल लेकर उतर गए हैं.

इस मार्च में उद्धव ठाकरे और शरद पवार भी गेटवे ऑफ इंडिया पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर महा विकास अघाड़ी के खिलाफ भाजपा भी जवाबी प्रदर्शन कर रही है. भाजपा का जवाबी प्रदर्शन मुंबई के दादर इलाके में जारी है.

 

तो दूसरी ओर MVA साउथ मुंबई के हुतात्मा चौक से गेटवे ऑफ इंडिया तक पैदल मार्च निकाला है जिसमें ​​​​​​इसमें ​उद्धव ठाकरे और शरद पवार शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें-MP News: ट्रांसफर से खुद को बचाने के लिए शिक्षकों ने बता डाला ब्रेन ट्यूमर का मरीज, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

तो दूसरी ओर भाजपा भी विपक्ष के खिलाफ दादर समेत कई कई इलाकों में प्रोटेस्ट कर रही है. भाजपा ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी माफी मांग चुके हैं. फिर विपक्ष क्यों प्रदर्शन कर रहा है? इस आंदोलन को लेकर डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि MVA का आंदोलन राजनीतिक है. नेहरू जी ने अपनी किताब में शिवाजी महाराज का अपमान किया था. क्या कांग्रेस इसके लिए माफी मांगेंगी?

बता दें कि इस मामले में शिवसेना प्रमुख उद्भव ठाकरे पहले ही सवाल खड़े करते हुए आरोप लगा चुके हैं कि शिवाजी महाराज की मूर्ति हवा से कैसे गिर गई. राज्य में भ्रष्टाचार से लिप्त सरकार चल रही है. स्मारक के काम में करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है. इसे फिर से बनाने के नाम पर करोड़ों का भ्रष्टाचार होगा. कामकाज में कीड़े लग गए हैं. मैं इन्हें शिवद्रोही कहूंगा.

 

प्रतिमा गिरने को लेकर PM मोदी और CM शिंदे मांग चुके हैं माफी

बता दें कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने को लेकर पीएम मोदी ने 30 अगस्त को महाराष्ट्र के पालघर में माफी मांगी थी. उस समय उन्होंने कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज मेरे और मेरे दोस्तों के लिए सिर्फ एक नाम नहीं हैं. हमारे लिए छत्रपति शिवाजी महाराज सिर्फ एक महाराजा नहीं हैं. हमारे लिए वे पूजनीय हैं. आज मैं छत्रपति शिवाजी महाराज के सामने नतमस्तक हूं और उनसे क्षमा मांगता हूं. बता दें कि पीएम से पहले महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे, डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी माफी मांग चुके हैं. बावजूद इसके विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है और विरोध प्रदर्शन जारी रखे हुए है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read