Bharat Express

पकड़ में न आने पर गोली मारने के दिए गए आदेश, 10 लोगों को अब तक शिकार बना चुके हैं भेड़िए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में ‘ऑपरेशन भेड़िया’ की योजना पर चर्चा की गई.

wolves in bahraich

महसी में वन विभाग द्वारा पकड़ा गया भेड़िया.

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों के लगातार हमलों की समस्या गंभीर रूप ले चुकी है. इस स्थिति के समाधान के लिए राज्य सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए आदमखोर भेड़ियों को गोली मारने की अनुमति दे दी है.

सीएम योगी ने की बैठक

इस तरह की घटनाओं के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में ‘ऑपरेशन भेड़िया’ की योजना पर चर्चा की गई, जिसका उद्देश्य आदमखोर भेड़ियों के शिकार और हमलों पर नियंत्रण लगाना है.

गोली मारने के दिए गए आदेश

वन विभाग के अधिकारी चार भेड़ियों को पहले ही पकड़ चुके हैं और दो और भेड़ियों की गिरफ्तारी की संभावना है. हालांकि, अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि हमलों के पीछे एक ही भेड़िया है या कई. अगर भेड़ियों को अगले कुछ दिनों में पकड़ा नहीं जाता है, तो उन्हें गोली मारने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: BJP से अलग होकर इस पार्टी के साथ चुनावी मैदान में उतरी जजपा, घोषित किए उम्मीदवार

इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए वन विभाग और स्थानीय प्रशासन मिलकर काम कर रहे हैं ताकि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और इस समस्या का स्थायी समाधान निकाला जा सके.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read