Bharat Express

थाने में पहुंची महिला ने पति के खिलाफ की शिकायत, कहा- सुहागरात से अब तक नहीं मिला पीने को दूध

पति और पत्नी के बीच लड़ाई के तो तरह-तरह के मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन एक हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से आया है. जिसमें पीने को दूध न मिलने के कारण दुल्हन ने थाने में जाकर पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत कर दी.

Husband and wife in Agra

पति और पत्नी के बीच लड़ाई के तो तरह-तरह के मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन एक हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से आया है. जिसमें पीने को दूध न मिलने के कारण दुल्हन ने थाने में जाकर पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत कर दी. महिला का कहना था कि सुहागरात से लेकर आज तक एक गिलास दूध पीने को नहीं मिला है. दूध की वजह से दोनों के बीच तलाक तक की नौबत आ गई.उसने बताया कि उसे रोज दूध पीने की आदत है और बिना दूध पिए उसे नींद नहीं आती. इस मामले को पुलिस ने परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया जहां पर दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया गया.

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार ने बताया कि युवक-युवती का विवाह 2024 में बड़े ही धूमधाम से हुआ था. लड़की का मायका देहात क्षेत्र में है और ससुराल शहर में है. युवती को दूध पीने की आदत है. ससुराल में दूध सिर्फ एक लीटर ही लिया जाता है, जिस वजह से उसे पीने के लिए दूध नहीं मिल पाता. परामर्श केंद्र पर लड़के ने हर दिन दूध खरीदकर पिलाने का वादा किया जिसके बाद दोनों के बीच समझौता कराया गया.

चाय के कारण नहीं बचता था दूध

ससुराल में 1 लीटर दूध लिया जाता है और वहां के लोग चाय के शौकीन हैं जिस वजह से महिला को दूध नहीं मिल पाता था. जिसकी वजह से घर में झगड़ा भी होता रहता था. युवक ने बताया कि पत्नी बदतमीजी से बात करती है, मेरे मां-बाप से भी ठीक से व्यवहार नहीं करती. हालांकि काउंसलिग के बाद दोनो पक्षों में समझाइश करा दी गई है.

आगरा से आया था एक ऐसा ही मामला

दूध न मिलने की लड़ाई की बात तो हमने बता दी लेकिन एक ऐसा ही अजीबो गरीब मामला आगरा से ही आया था. जिसमें पत्नी के गुटखा खाने से परेशान पति ने उसे घर से निकाल दिया था. यहां पति को गुटखा खाने की लत को देखते-देखते पत्नी भी इसका सेवन करने लगी थी. पत्नी को इसकी लत ऐसी पड़ी कि वो पति के पॉकेट से चुराकर खाना शुरू कर दिया. पति को जब इसकी भनक लगी तब से रोज-रोज इनके बीच झगड़े होने लगे. मामला इतना बढ़ा कि पति ने पत्नी को मायके छोड़ दिया, जिसके बाद पत्नी ने पति के खिलाफ पुलिस को शिकायत कर दर्ज करा दी. हालांकि बाद में इसे भी परिवार परामर्श केंद्र से सुलझा लिया गया.

यह भी पढ़ें- UP: पति को गुटखा खाने की थी आदत, देखा-देखी पत्नी को भी लग गई लत और हो गया विवाद, जानें पूरा मामला

-भारत एक्सप्रेस

Also Read