Bharat Express

Mohammad Azharuddin से ED की पूछताछ जारी, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जुड़ा है मामला

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला अक्टूबर 2023 में हैदराबाद पुलिस द्वारा दर्ज किए गए चार आपराधिक मामलों में सामने आया. इसके बाद ईडी ने एचसीए के अधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

Mohammad Azharuddin

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से ईडी पूछताछ कर रही है. यह पूछताछ हैदराबाद के ईडी के जोनल ऑफिस में चल रही है. इस मामले में पिछले हफ्ते अजहरुद्दीन को पहली बार समन जारी कर पूछताछ में शामिल होने को कहा था. लेकिन अजहरुद्दीन महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के चलते ईडी से तीन-चार सप्ताह का समय मांगा था, जिसे देने से ईडी ने इनकार कर दिया था.

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन पर अपने कार्यकाल के दौरान पैसों की हेराफेरी करने का आरोप लगा है. उनपर 20 करोड़ रुपये के फंड के दुरुपयोग का आरोप है. अजहरुद्दीन सहित कई अधिकारियों पर एचसीए के पैसों के दुरुपयोग का आरोप है. हैदराबाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. ये पैसा कथित तौर पर क्रिकेट की गिल्लियां, फायर सेफ्टी उपकरण, जिम उपकरण और उप्पल स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कुर्सियों की खरीद पर खर्च किया गया.

ये भी पढ़ें- वैष्णो देवी सीट से बीजेपी को मिली जीत, बलदेव राज शर्मा ने निर्दलीय उम्मीदवार को 2381 वोटों से हराया

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला अक्टूबर 2023 में हैदराबाद पुलिस द्वारा दर्ज किए गए चार आपराधिक मामलों में सामने आया. इसके बाद ईडी ने एचसीए के अधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. ईडी ने तेलंगाना में 9 स्थानों पर छापेमारी की और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद किए थे. यह पूरा मामला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में वित्तीय अनियमितता का है. आरोप है कि अधिकारियों ने निजी कंपनियों को उच्च दरों पर ठेके दिए और एसोसिएशन को करोड़ो का नुकसान पहुचाया. इस मामले में ईडी ने तीन एफआईआर दर्ज की है और आगे की जांच जारी है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read