Bharat Express

कोवीशील्ड बनाने वाले कंपनी के मालिक Adar Poonawala ने करण जौहर के DHARMA में 50% हिस्सेदारी खरीदी

Dharma Productions द्वारा जारी एक प्रेस नोट के अनुसार पूनावाला की Serene Entertainment ने ₹1,000 करोड़ में DHARMA की 50% हिस्सेदारी हासिल की है.

बिजनेसमैन अदार पूनावाला ने करण जौहर के DHARMA में 50% हिस्सेदारी खरीद ली है. Dharma Productions द्वारा जारी एक प्रेस नोट के अनुसार पूनावाला की Serene Entertainment ने ₹1,000 करोड़ में DHARMA की 50% हिस्सेदारी हासिल की है. Dharma Productions और Dharmatic Entertainment सामूहिक रूप से DHARMA के नाम से जाने जाते हैं. अदार पूनावाला Serum Institute के CEO हैं. Serum Institute ने ही भारत में कोवीशील्ड वैक्सीन बनाई थी.

करण जौहर ही रहेंगे Executive Chairman

करण जौहर (Karan Johar) के पास अभी भी कंपनी की 50% हिस्सेदारी रहेगी और करण जौहर ही कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष (Executive Chairman) के रूप में नेतृत्व करेंगे. इसके अलावा मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में अपूर्व मेहता कंपनी के रणनीतिक दिशा का मार्गदर्शन करने और संगठन के अंदर काम में उत्कृष्ठता सुनिश्चित करने के लिए करण जौहर के साथ सहयोग करेंगे.

Adar Poonawala ने करण जौहर के साथ हाथ मिलाने पर अपनी खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा, “मुझे अपने मित्र करण जौहर के साथ हमारे देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में से एक के साथ साझेदारी (Deal) करने का अवसर पाकर बहुत खुशी हो रही है. हम आने वाले वर्षों में DHARMA का निर्माण और विकास करने के साथ और भी अधिक ऊंचाइयों को छूने की उम्मीद करते हैं.”

मेरा करियर पिता के Vision को समर्पित: Karan Johar

साझेदारी के बारे में बात करते हुए, करण जौहर ने कहा, “अपनी शुरुआत से ही, धर्मा प्रोडक्शंस दिल को छू लेने वाली कहानी कहने का जरिया रहा है, जो भारतीय संस्कृति के सार को दर्शाता है. मेरे पिता ऐसी फ़िल्में बनाने का सपना देखते थे जो एक स्थायी प्रभाव छोड़ें.  मैंने अपना करियर उस Vision को विस्तार देने के लिए समर्पित कर दिया है. आज जब हम अपने करीबी मित्र और दूरदर्शी व्यक्ति अदार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, तो हम DHARMA की विरासत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार हैं”.

यह एक नए युग की शुरुआत: CEO

Dharma के CEO अपूर्व मेहता ने कहा कि “यह Deal प्रोडक्शन हाउस को बड़े रचनात्मक कदम उठाने के लिए प्रेरित करती है. पिछले कुछ सालों में मैंने धर्मा को बहुआयामी कंटेंट पावरहाउस के रूप में बदलते देखा है. अदार के साथ यह साझेदारी हमारे विजन को साकार करती है और एक नए युग की शुरुआत करती है जहाँ सिनेमा, स्ट्रीमिंग और वैश्विक कंटेंट एक साथ आते हैं”.

Dharma Productions की स्थापना 1976 में करण जौहर के पिता यश जौहर ने की थी. प्रोडक्शन हाउस ने कुछ कुछ होता है, कभी अलविदा ना कहना, Student of The Year, Good Newz और ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन- शिवा जैसी फ़िल्मों का निर्माण किया है. जबकि Dharmatic Entertainment को 2018 में लॉन्च किया गया था और यह वेब सीरीज़, डॉक्यूमेंट्री और फीचर फ़िल्में बनाती है. अजीब दास्तान, ऐ वतन मेरे वतन, Coffee with Karan, फैबुलस लाइव्स ऑफ़ बॉलीवुड वाइव्स और The Tribe का निर्माण Dharmatic Entertainment ने किया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read