Bharat Express

इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में किस गेंदबाज ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट? अश्विन इस नंबर पर पहुंचे

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

रविचंद्रन अश्विन

स्टार भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है. यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में हो रहा है. 38 वर्षीय इस दिग्गज गेंदबाज ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए, जिससे वे टेस्ट क्रिकेट में सातवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

नाथन लायन को छोड़ा पीछे

गुरुवार (24 अक्टूबर) को अपने 104वें टेस्ट मैच में खेल रहे अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन के 530 विकेटों का आंकड़ा पार कर लिया. उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम (15) का विकेट लेकर इस मैच में अपना खाता खोला. यह उनका पहला ओवर था, और उन्होंने इसकी पांचवीं गेंद पर लैथम को पवेलियन भेजा. इसके बाद 24वें ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने विल यंग (18) को कैच आउट कराकर अपना दूसरा विकेट लिया. यह कैच विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पकड़ा.

अश्विन का तीसरा शिकार बने डेवोन कॉनवे, जिन्होंने 76 रन बनाए. ऋषभ पंत ने कॉनवे का कैच भी लपका, और अश्विन का तीसरा विकेट पक्का किया.

ये भी पढ़ें- WFI: मंत्रालय विवाद के बीच विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से हटा भारत

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम है, जिन्होंने अपने करियर में 800 विकेट हासिल किए थे. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708), इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (704), भारत के अनिल कुंबले (619), इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (604), और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा (563) का स्थान है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read