Bharat Express

Manika Batra ने रचा इतिहास, WTT चैंपियंस इवेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं

मनिका ने World Table Tennis (WTT) चैंपियंस इवेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने राउंड ऑफ 16 में रोमानिया की बर्नाडेट सोक्स को 3-1 से मात दी.

मनिका बत्रा

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने शुक्रवार को फ्रांस के मोंटपेलियर में हो रहे वर्ल्ड टेबल टेनिस (WTT) चैंपियंस इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. उन्होंने राउंड ऑफ 16 में रोमानिया की बर्नाडेट सोक्स को 3-1 से मात दी. वर्ल्ड नंबर 30 मणिका ने वर्ल्ड नंबर 14 सोक्स को 11-9, 6-11, 13-11, और 11-9 के स्कोर से हराया. इसके साथ ही मणिका इस इवेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं.

इससे पहले, मनिका ने इसी साल पेरिस ओलंपिक्स 2024 में भी बर्नाडेट सोक्स को 3-2 से हराकर टेबल टेनिस सिंगल्स में भारत के लिए अंतिम 16 में जगह बनाई थी.

मैच का हाल

शुक्रवार को खेले गए इस मैच में मनिका ने पहला गेम जीता, लेकिन सोक्स ने दूसरे गेम में वापसी करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया. तीसरे गेम में मनिका ने दो गेम प्वाइंट बचाते हुए शानदार बढ़त बनाई और इसे 13-11 से अपने नाम किया. चौथे गेम में मनिका ने 7-4 की लीड बनाई, हालांकि सोक्स ने वापसी की कोशिश की, लेकिन मनिका ने अंत में 11-9 के स्कोर से जीत दर्ज की.

अब मनिका का मुकाबला शनिवार को क्वार्टर फाइनल में चीन की कियान तियानयी से होगा. तियानयी ने राउंड ऑफ 16 में अपनी साथी खिलाड़ी वांग यिदी (चीन) को 3-0 से हराया था.

ये भी पढ़ें- Manika Batra ने रचा इतिहास, WTT चैंपियंस इवेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं

-भारत एक्सप्रेस

Also Read