Bharat Express

IND vs SL: टीम इंडिया ने 91 रन से जीता मैच, श्रीलंकाई टीम पर भारी पड़ी सूर्या की पारी

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 91 रनों से जीत लिया है. आपको बता दें टीम इंडिया ने श्रीलंका से लगातार 5वीं होम सीरीज जीती है.

Suryakumar Yadav

Photo- BCCI (@BCCI)/Twitter

IND vs SL 3rd T20: टीम इंडिया हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एशिया कप 2022 चैंपियन श्रीलंका के साथ टी-20 सीरीज क आखिरी मैच में बड़ी जीत के साथ 2-1 से सीरीज पर अपना कब्जा जमाया. सीरीज का फाइनल मैच राजकोट में खेला गया. जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 228 रन का विशाल लक्ष्य रखा. जवाब में मेहमान टीम के बल्लेबाज इस टोटल के आगे सरेंडर होते दिखे और  16.4 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई. इस मैच में सबसे खास रहा है सूर्यकुमार की बल्लेबाजी जिन्होंने नए साल का पहला टी-20 शतक जमा दिया है. यह उनका ओवरऑल तीसरा शतक है. उनके बेहतरीन शॉट ने जहां फैंस को खुश किया वहीं श्रीलंकाई गेंदबाजों उनसे रहम मांगते दिखे.

सूर्या ने जड़ा दूसरा सबसे तेज शतक

SKY का ये शतक टीम इंडिया की तरफ से T20 में दूसरा सबसे तेज शतक है. सूर्या ने 45 गेंदों पर शतक जड़ते हुए के एल राहुल के 46 गेंदों पर बनाए T20 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा. बता दें कि भारत की तरफ से T20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है. रोहित के नाम 35 गेंदों पर T20 शतक लगाने का रिकॉर्ड है.

Also Read