Bharat Express

IND VS SL, 1st ODI: श्रीलंकाई कप्तान का शतक गया बेकार, भारत की बड़ी जीत, श्रीलंका को 67 रन से हराया

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया के लिए श्रीलंका के खिलाफ मिशन शुरू हुआ, जिसकी शुरुआत शानदार रही.

IND vs SL

Photo- BCCI (@BCCI)/ Twitter

IND VS SL, 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहटी में खेला गया. इससे पहले टी20 सीरीज पर कब्जा जमा चुकी टीम इंडिया ने वनडे सीरीज का आगाज भी जीत के साथ किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 374 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. जवाब में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका (108 रन) और निसंका (72 रन) को छोड़कर कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. श्रीलंकाई टीम 8 विकेट खोकर 50 ओवर में 306 रन ही जोड़ पाई.

भारत ने श्रीलंका को दिया था 374 रन का लक्ष्य

टीम इंडिया में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने यादगार कमबैक किया. दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों के लिए ये मैच बेहद खास रहा है. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 83 रन की पारी खेली. जबकि विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 374 रन बनाए थे. इस टोटल तक पहुंचने के लिए शुभमन गिल ने भी शानदार 70 रन बनाए.

जीत के हीरो रहे किंग कोहली

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के दौरान अपना 45वां वनडे शतक बनाया. इस शतक को पूरा करते ही विराट ने एक खास उपलब्धि अपने नाम की. दरअसल, विराट ने सचिन तेंदुलकर के घर में सबसे अधिक एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की, जिसमें दोनों खिलाड़ियों के नाम घर में 20 शतक दर्ज हैं. विराट कोहली (87 गेंदों पर 113 रन ) की मदद से भारत ने श्रीलंका के आगे एक बड़ा टोटल सेट किया जिसके जवाब में श्रीलंका  फ्लॉप रही.

बता दें, दूसरा मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.

Also Read