Bharat Express

फेसबुक पर हुआ प्यार, 10 साल का लंबा इंतजार, स्वीडन की क्रिस्टन ने रचाई पवन से शादी, देखें तस्वीरें

Pawan Marries Swedish Girl: विदेश से आई दुल्हन की खबर पूरे कस्बे में फैल गई. दुल्हन और अनोखी शादी को देखने के लिए स्थानीय लोग वहां पहुंच गए.

Pawan Marries Swedish Girl

क्रिस्टन ने रचाई पवन से शादी

Pawan Marries Swedish Girl: किसी ने सही ही कहा है कि प्यार न तो जात-पात देखता है और न ही सरहदें. ये तो हर बाधा और सीमा को पार कर जाता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला है उत्तर प्रदेश के एटा जिले में, जहां स्वीडन से चलकर एक युवती शुक्रवार को अवागढ़ पहुंची और यहां के रहने वाले युवक से पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ विवाह कर लिया. दोनों की दोस्ती फेसबुक पर हुई, कुछ महीनों में दोस्ती प्यार में बदल गया. दस साल दोनों के बीच जमकर इश्क चला जो अब विवाह के बंधन में बंध कर हमेशा के लिए एक हो गए.

जानकारी के मुताबिक, अवागढ़ के जलेसर रोड निवासी गीतम सिंह मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का काम करते हैं. उनका बेटा पवन बीटेक कर देहरादून में नौकरी करने लगा. फेसबुक पर स्वीडन की क्रिस्टन लिवर्ट उनके संपर्क में आईं. दोनों की फेसबुक मित्रता कुछ दिनों बाद प्यार में बदल गई. दोनों की फोन कॉल और वीडियो कॉल के जरिये बातचीत होने लगी. करीब एक साल पहले क्रिस्टन आगरा में आई, जहां दोनों एक-दूसरे से मिले. दोनों ने प्यार की निशानी माने जाने वाले ताजमहल को साथ मिलकर देखा और उसी पल शादी करने का फैसला कर लिया था.

हुईं सभी रस्में

पवन ने बताया कि मेरे और क्रिस्टन के परिवार वालों को इस शादी से कोई आपत्ति नहीं थी. सभी की सहमति से शादी हुई है. वैवाहिक कार्यक्रमों को लेकर शुक्रवार सुबह से ही पवन के घर रिश्तेदारों का आना-जाना देखा गया. हल्दी, मंडप आदि का कार्यक्रम शाम तक चला. क्रिस्टन फ्लाइट से पहले आगरा पहुंचीं. इसके बाद देर शाम अवागढ़ आ गई. यहां जलेसर रोड स्थित प्रेमादेवी स्कूल में दोनों का विवाह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ.

देखें क्या कहा पिता ने

पवन के पिता गीतम सिंह ने इस बारे में बताया कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है. हम पूरी तरह से इस शादी से सहमत हैं. उधर, विदेश से आई दुल्हन की खबर पूरे कस्बे में फैल गई. दुल्हन और अनोखी शादी को देखने के लिए तमाम लोग वहां पहुंच गए.

देखें क्या बोली दुल्हन

इस विवाह को लेकर दुल्हन क्रिस्टन लिबर्ट ने मीडिया को से कहा कि मैं भारत इससे पहले भी आई हूं, मुझे भारत बेहद पसंद है और मैं इस शादी से बेहद खुश हूं.

Also Read