Bharat Express

SA20 FINAL: सनराइजर्स बनी पहली चैंपियन, प्रिटोरिया कैपिटल्स को मिली हार, इस खिलाड़ी ने खेली धमाकेदार पारी

Pretoria Capitals vs Sunrisers Eastern Cape: रविवार 12 फरवरी को जोहानिसबर्ग में खेले गए फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने प्रिटोरिया को हराकर खिताब जीत लिया और SA20 की पहली चैंपियन बन गई.

SA20_League

Photo- Betway SA20 (@SA20_League) / Twitter

SA20 FINAL Highlights:  रोलेफ वैन डर मर्वे रविवार को SA 20 फाइनल में शो के स्टार थे क्योंकि सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने प्रिटोरिया कैपिटल को चार विकेट से हराकर साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले चैंपियन बन गया था. फाइनल पहले शनिवार को खेला जाना था, लेकिन खराब मौसम के कारण खेल को रिजर्व डे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. सनराइजर्स ने टॉस जीता था और कप्तान ऐडरेन मार्करम ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रीटोरिया कैपिटल्स की टीम महज 135 रन ही बना पाई.

सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के दो हीरो

सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के जीत के दो हीरो रहे. गेंदबाजी में रोलेफ वैन डर मर्वे ने 4 विकेट लेकर लीग की सबसे सफल टीम रही प्रीटोरिया को 135 के लो स्कोर पर रोका और इस बड़े स्टेज पर एडम रॉसिंगटन ने केवल 22 गेंद पर 50 रन की विस्फोटक पारी खेल प्रीटोरिय के गेंदबाजों को मैच में कोई मौका नहीं दिया.

 

अधूरा रह गया दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी का सपना

दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी का खिताब जीतने का सपना देश के बाहर जाकर भी पूरी नहीं हुआ. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी आज तक खिताब नहीं जीत सकी है. हालांकि टीम ने फाइनल तक का सफर जरूर तय किया है, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाई. ऐसा ही कुछ इस फ्रेंचाइजी के साथ साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में भी हुआ. साउथ अफ्रीका में शुरू हुई नई SA20 लीग के फाइनल में प्रिटोरिया कैपिटल्स को भी दिल्ली की तरह फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है.

Also Read